टीम में सीनियर प्लेयर्स के रोल को लेकर सामने आया हार्दिक पंड्या का बड़ा बयान

 
हार्दिक पंड्या

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की T 20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम इस सीरीज का अपना पहला t20 मैच वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेलने वाली थी। हालांकि मेच शुरू होने से लगभग 2 घंटे तक इंतजार किया गया। परंतु फिर भी मैच शुरू नहीं हो सका। जिसके बाद बारिश को देखते हुए अंत में मैच को रद्द करना पड़ा। इसी बीच मौजूदा कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद बड़ा बयान दिया है।

मैच रद्द होने के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि पूरी टीम यहां पर अपना पहला t20 मैच खेलने के लिए काफी उत्साहित थी। परंतु मैच रद्द होने के कारण सभी निराश हैं  हार्दिक ने आगे कहा कि सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेला है जिसके कारण सभी को प्रेशर झेलना आता है। इसलिए इसमें परेशानी की कोई बात नहीं है। मैनेजमेंट और कप्तान को जो फैसला करना है वही मान्य होगा।

h

इसी के साथ हार्दिक पांड्या ने भविष्य के बारे में बात करते हुए बताया कि इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का शानदार अवसर है। इस सीरीज में नए युवा खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने का सुनहरा अवसर मिलेगा इससे आगे के लिए कई चीजें तय होगी। वहीं यदि आवश्यकता होगी तो सीनियर प्लेयर का दूसरा रोल भी टीम में हो सकता है।

जानकारी के लिए बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार के बाद सीनियर प्लेयर्स के रोल पर कई सवाल खड़े हुए थे। जिसके बाद कई मांग की गई थी कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे प्लेयर्स को T20 क्रिकेट से संयास ले लेना चाहिए या फिर उनके खेलने के तरीके को बदला जाना चाहिए। इसी बीच हार्दिक पांड्या को T20 कप्तान बनाने की मांग भी की गई थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार मिलने के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि हम उसे अब पीछे छोड़ चुके हैं हालांकि उसका दुख हमेशा रहेगा। परंतु वापस जाकर उन चीजों को नहीं बदल सकते इसलिए हमारा लक्ष्य भविष्य पर है। जानकारी के लिए बता दें कि 2023 में वनडे वर्ल्ड कप होना है तो वही T20 वर्ल्ड कप का आयोजन 2024 में होगा।