श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या नहीं देंगे मौका, खतरे में है करियर

 
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम आज श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलने के लिये मैदान में उतरेगी। बता दें कि इस सीरीज में रोहित शर्मा, के एल राहुल और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी खेलते नजर नहीं आयेंगे। ऐसे में भारत को सफलता दिलाने की हार्दिक पांड्या के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। 

सरीज का पहला टी20 आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिये भारत के स्क्वाड में ज्यादातर युवा खिलाड़ी हैं, जिसमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें अब तक भारत के लिये खेलने का मौका भी नहीं मिला है। तो वहीं एख ऐसा खिलाड़ी भी है, जिसने कई मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन संभावनाएं हैं कि आज श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में हार्दिक पांड्या उन्हें प्लेइंग 11 में ना चुनें। 

ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ऑलराउंडर हर्षल पटेल हैं। गौरतलब है कि ये खिलाड़ी काफी समय से शानदार प्रदर्शन करने में विफल रहा है। टी20 वर्ल्ड कप में भी इन्हें मैच खिलाये गये थे, लेकिन हर्षल उन पर खरे नहीं उतर पाये। 

हर्षल पटेल का टी20 करियर

बात करें, हर्षल पटेल के टी20 करियर की तो उन्होंने अब तक 24 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9.13 की इकोनॉमी से सिर्फ 27 विकेट लिए हैं। बल्ले से भी वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाये। 24 मैचों की 10 पारियों में हर्षल ने सिर्फ 77 रन बनाये हैं। अपने अंतिम 7 टी20 मैचों में सिर्फ 4 विकेट लिया है। हर्षल ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दमपर टीम इंडिया में जगह बनाई है, लेकिन टीम इंडिया के लिए वह कुछ खास नहीं कर सके हैं।
हर्षल की जगह हार्दिक पांड्या मुकेश कुमार या शिवम मावी में से किसी खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। 

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।