न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ T20 सीरीज में हार्दिक पंड्या इन 3 खिलाडियों को नहीं देंगे मौका

 
भारतीय टीम

18 नवंबर से भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। बता दें कि इसका आयोजन न्यूजीलैंड कर रहा है।जिसके लिए भारतीय टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। न्यूजीलैंड दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों और कोच को आराम दिया गया है। ऐसे में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों सौंपी गई है। वही टेस्ट टीम की कप्तानी शिखर धवन को मिली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिलेगा। आइए अब हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें हार्दिक पांड्या अपनी टीम में शामिल नहीं करेंगे।

भारतीय टीम

1. दीपक हुड्डा

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के ऑलराउंडर बल्लेबाज दीपक हुड्डा को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा। बता दें कि पिछले कुछ समय से दीपक हुड्डा खुद को साबित करने में पूरी तरह से नाकामयाब रहे थे। इस बीच ना ही वह अपनी बल्लेबाजी और ना ही गेंदबाजी से सिलेक्टर्स और कप्तान पर कोई प्रभाव डाल पाए हैं। दीपक हुड्डा एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में शामिल थे। परंतु उन्हें ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला। परंतु उन्हें जितने भी मैचों में मौका मिला वह उस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

भारतीय टीम

2. कुलदीप यादव

भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में मौका नहीं मिलेगा। क्योंकि भारतीय टीम प्रॉपर स्पिनर के लिए जाएगी। हालाकी पिछले कुछ समय से शानदार गेंदबाजी की है वही आंकड़ों की बात की जाए तो भारतीय टीम के लिए कुलदीप यादव ने 25 टी 20 और 72 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें t 20 में उन्होंने 44 तथा वनडे में 118 विकेट अपने नाम किए हैं। दक्षिण अफ्रीका और जिंबाब्वे के खिलाफ कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया था। न्यूजीलैंड दौरे पर युजवेंद्र चहल के कारण उन्हें टीम में मौका नहीं मिल सकता है।

भारतीय टीम

3. उमरान मलिक

आईपीएल में हैदराबाद की ओर से खेलने वाले उमरान मलिक 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी करते हैं। वहीं उन्होंने पिछले आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था।

टी20 विश्व कप 2022 के बाद उमरान मलिक को न्यूजीलैंड के दौरे पर भारतीय टीम में मौका दिया गया है। परंतु टीम में पहले से मौजूद अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और भुवनेश्वर कुमार के कारण उन्हें टी-20 सीरीज में मौका मिलना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है। वही उमरान मलिक के पिछले आईपीएल सीजन की बात की जाए तो उन्होंने 9.03 की इकोनामी से गेंदबाजी करते हुए कुल 22 विकेट अपने नाम किए थे।