हार्दिक पांड्या ने अपने नाम किया यह बड़ा रिकॉर्ड, धोनी, विराट और रोहित को छोड़ा पीछे

 
हार्दिक पांड्या

न्यूजीलैंड के साथ खेले गए टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 से जीत हासिल कर ली है। इस जीत के साथ भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जिसे पूर्व कप्तान एमएस धोनी , रोहित शर्मा और विराट कोहली भी नहीं कर पाए। इस सीरीज में जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए एक बेहद ही अनूठा रिकॉर्ड दर्ज हुआ दरअसल हार्दिक पांड्या ने अभी तक 5 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है और उनमें से एक मैच में भी उन्हें हार का सामना नहीं करना पड़ा। कोई भी भारतीय T20 इंटरनेशनल कप्तान बनने के बाद शुरुआती पांच मैचों में या उससे अधिक में लगातार जीत हासिल नहीं कर पाया है।

हार्दिक पांड्या

एमएस धोनी ने लगातार दो मुकाबलों में हासिल की थी जीत

साल की शुरुआत में हार्दिक पांड्या ने जून में आयरलैंड के खिलाफ टीम की कमान संभाली थी और हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने टी 20 सीरीज पर 2-0 से जीत हासिल की थी वही इसके बाद हार्दिक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉडरहिल टी 20 सीरीज के लिए कप्तानी की थी। जिसमें भारत ने 88 रनों से विपक्षी टीम को हराया था।

वही हार्दिक पांड्या ने अपने दूसरे कार्यकाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई सीरीज में 1-0 से जीत हासिल की है हार्दिक के अलावा कोई भी भारतीय कप्तान अपने शुरुआती पांच टी20 मैचों में लगातार जीत दर्ज नहीं कर पाया। वही एम एस धोनी केवल 2 मैचों में ही लगातार जीत हासिल कर पाए थे। जबकि विराट भी एक मैच हार गए और रोहित शर्मा भी अपनी कप्तानी के रूप में पहले 5 मैचों में से एक मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

बन सकते हैं टी20 के कप्तान

हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में गुजरा टाइटंस को पहली बार सीजन में ही आईपीएल का खिताब जीता या था वही न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया है जिसके चलते उन्हें टी-20 का कप्तान बनाया जा सकता है। माना जा रहा है कि भारतीय टीम में जल्द ही कुछ बड़े बदलाव सामने आएंगे  जिसमें रोहित शर्मा को टेस्ट और वनडे का कप्तान रखा जाएगा तथा टी 20 की कमान हार्दिक को सौंपी जाएगी।