मुरली कार्तिक की बात पर हार्दिक पांड्या ने दिया ऐसा जवाब

 
हार्दिक पांड्या

तीन मैचों की घरेलू टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज का पहला मुकाबला 2 रनों के करीबी अंतर से जीतने के बाद भारतीय टीम दूसरा मुकाबला 16 रनों से हार चुकी है। इसी के साथ ये सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है, जिसने तीसरे और अंतिम मैच को निर्णायक बना दिया है। तीसरा टी20 आगामी 7 जनवरी को गुजरात के राजकोट में खेला जायेगा। 

वहीं, दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, जिसे लेकर बाद में एक खास वाकया हुआ। दरअसल, दूसरे टी20 में टॉस करवाने वाले मुरली कार्तिक ने पांड्या को यहां तक कहा कि आंकड़े पहले बल्लेबाजी करने वालों के पक्ष में हैं। हालाँकि, मुरली कार्तिक की इस बात का जवाब हार्दिक पांड्या ने बड़े ही मजेदार तरीके से दिया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 


पहले गेंदबाजी करने का फैसला

टॉस जीतने के बाद जब पांड्या से पूछा गया कि वे क्या करना चाहते हैं, तो उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला सुनाया और कहा कि बाद में ओस गिरेगी और विकेट अभी अच्छा लग रहा है। इस पर मुरली कार्तिक ने उन्हें कहा कि इस पिच पर पहले बल्लेबाजी का विकल्प अच्छा होता है। इसके जवाब ने पांड्या ने कहा "ओह, मुझे नहीं पता था (पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का यहां बेहतर रिकॉर्ड है)"। 

हार्दिक पांड्या का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वहीं, मैत हारने के बाद प्रशंसकों ने हार्दिक पांड्या की खिंचाई भी की कि अगर वे पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते तो शायद मैच गंवाना ना पड़ता। 

बात करें मैच की है, पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत के 6 विकेट खोकर सामने 207 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। सबसे ज्यादा रन कप्तान दासुन शनाका (22 गेंदों में 56 रन) बनाये। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 6 छक्के लगाये। उनके अलावा कुसल मेंडिस ने 52, पाथुम निसांका ने 33 और असालंका ने 37 रनों का अहम योगदान दिया। 

उमरान मलिक ने चटकाये 3 विकेट

भारत की तरफ से उमरान मलिक ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 3 विकेट चटकाये, जबकि अक्षर पटेन ने 2 और युजवेंद्र चहल ने 1 विकेट चटकाया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवरों में महज 190 रन ही बना पायी। ईशान किशन (2) और शुभमन गिल (5) ने अपने विकेट जल्दी गंवा दिये। राहुल त्रिपाठी को डेब्यू मैच खिलाया गया, लेकिन वे भी 5 रन बना कर आउट हो गये। चौथे नंबर पर आये सूर्यकुमार यादव ने 51 रनों की पारी खेली, जबकि अक्षर पटेल ने बल्ले से भी कमाल दिखाते हुए 65 रनों की शानदार पारी खेली।