हार्दिक पांड्या ने माइकल वॉन को दिया करारा जवाब, कर दी बोलती बंद

 
हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर हैं। यहां पर भारतीय टीम तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। T20 सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को वेलिंगटन में खेला जाएगा तथा इस सीरीज की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे। बता दे कि पांड्या समेत कई खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप से सीधे न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंचे थे। हालांकि अभी तक सभी T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले की हार को नहीं भूल पाए हैं। हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम के सफेद दृष्टिकोण की जमकर आलोचना की है। पूर्व क्रिकेटर को टीम इंडिया के क्रिकेट के इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन वाली टीम कहा था। इस पर भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने माइकल को करारा जवाब दिया है।

बता दें कि माइकल वॉन ने भारत के शीर्ष क्रम को पावर प्ले में लगभग 6 रन प्रति ओवर बनाने पर लिखा है कि T20 वर्ल्ड कप में सभी टीमों में से यूएई का पावर प्ले भारत के रन रेट से खराब था। वही सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से 10 विकेट से भारत की हार के बाद पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारत के व्हाइट बॉल के इतिहास में यह सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम है। भारतीय टीम के पास अच्छे खिलाड़ी हैं परंतु उनके पास सही प्रक्रिया नहीं है।


हार्दिक पांड्या ने दिया यह जवाब

माइकल वॉन के इस कमेंट के बाद हार्दिक पांड्या ने जवाब दिया कि हमें कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। हम हमेशा से सुधार करने की कोशिश करते हैं। हार्दिक पांड्या ने आगे कहा कि जब आप अच्छा नहीं करते हैं तब सभी लोगों की अपनी अपनी राय रहती है। जिसका हम सम्मान करते हैं। मैं समझता हूं कि सभी लोगों का अलग-अलग दृष्टिकोण रहता है।अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने के नाते हमें किसी को कुछ भी साबित करने की आवश्यकता नहीं है।


वही हार्दिक पांड्या ने आगे बताया कि लगातार बेहतरीन कोशिश करते रहना चाहिए जिससे कि आने वाला परिणाम अच्छा होता है। कई ऐसी चीजें हैं जिन पर हमें अभी काम करने की आवश्यकता है तथा आगे जाकर हम इसमें सुधार जरूर करेंगे।हालांकि T20 वर्ल्ड कप की निराशा जरूर है परंतु हम हमें इससे निपटने की भी आवश्यकता है। जिस प्रकार हम अपनी सफलताओं का सम्मान करते हैं और आगे बढ़ते हैं उसी प्रकार हमें अपनी गलतियों को भी सुधारना होगा।


न्यूजीलैंड दौरे पर बोले हार्दिक

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, उप कप्तान केएल राहुल, और विराट कोहली के अलावा कोच को भी न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया है। वही हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है। हार्दिक पांड्या ने कहा है कि यहां पर नए लोग और नई ऊर्जा हैं तथा न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज बेहद ही रोमांचक होने वाली है। वही न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत, शुभमन गिल, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को मौका मिलने की संभावना है। उन्होंने आगे कहा कि अगले विश्वकप होने में लगभग 2 साल का समय है ऐसे में हमारे खिलाड़ियों के पास पर्याप्त मौके होंगे तथा काफी क्रिकेट खेला जाएगा।