श्रीलंका के खिलाफ इस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं हार्दिक पांड्या

 
हार्दिक पांड्या 

भारत और श्रीलंका के बीच आज से टी20 सीरीज खेली जाने वाली है। सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और के एल राहुल की गैरमौजूदगी में टी20 सीरीज के लिये टीम इंडिया की कमान बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी है।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने अब तक दो टी20 सीरीजें खेली है और दोनों में ही जीत दर्ज की है। ये तीसरी सीरीज है, जिसमें हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे और वे हर हाल में इस घरेलू सीरीज को जीतना चाहेंगे। ऐसे में वे चाहेंगे कि पहले टी20 में एक बेहतरीन प्लेइंग 11 को मैदान में उतारा जाये। आइये एक नजर डालते हैं आज के मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 पर....

सलामी बल्लेबाज

एशियाई चैंपियंस श्रीलंकाई टीम के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में ओपनिंग कराने के लिये पांड्या के पास शुभमन गिल और ईशान किशन जैसे दो धाकड़ बल्लेबाज हैं, जिस वजह से उन्हें ओपनिंग के लिये कोई संदेह नहीं होगा। गिल और ईशान किशन दोनों ही अपने अच्छे फॉर्म में हैं और पिछले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन भी किया है। लिहाजा ओपनिंग के लिये पांड्या गिल और ईशान किशन को भेजेंगे। 

तीन नंबर पर सूर्यकुमार यादव

नंबर 1 टी20 आई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी इस सीरीज के लिये स्क्वाड में चुने गये हैं, जिससे ये साफ है कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये पांड्या सूर्यकुमार यादव को भेजें, कियोंकि विराट कोहली इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। अगर विराट कोहली होते तो उन्हें नंबर तीन पर और सूर्यकुमार यादव को नंबर चार पर भेजने का विकल्प पांड्या के पास होता, लेकिन आज के मैच में सूर्या के ही नंबर तीन पर जाने की उम्मीदें हैं। 


मिडल ओर्डर

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के स्क्वाड में भारत के पास दीपक हुड्डा, संजू सैमसन और वाशिंगटन सुंदर जैसे घातक बल्लेबाज हैं, जो मिडल ओर्डर को मजबूती दे सकते हैं। चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिये दीपक हुड्डा को भेजा जा सकता है। नंबर पांच पर पांड्या खुद आना चाहेंगे, जबकि 6 नंबर पर संजू सैमसन को भेजेंगे। 7 नंबर वाशिंगटन सुंदर को भेजा जा सकता है। 

गेंदबाजी क्रम

बात करें गेंदबाजी क्रम की, तो अर्शदीप सिंह स्क्वाड में हैं, जिनका टी20 क्रिकेट में अब तक का शिनदार रिकॉर्ड है। उनके अलावा उमरान मलिक चुने जा सकते हैं। टीम में दो नये खिलाड़ी हैं शिवम मावी और मुकेश कुमार, जिनमें से आज के मैच में मुकेश कुमार को डेब्यू का मौका मिल सकता है। युजवेंद्र चहल को भी लंबे समय बाद वापसी का मौका मिल सकता है। 

पहले टी20 मैच में भारत की संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, वांशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।      

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।