टीम इंडिया की शानदार शुरुआत, फॉर्म में आये रोहित और विराट

 
टीम इंडिया

दोस्तों 10 जनवरी के दिन भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया और लगभग सभी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने 373 रन जैसा विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। लेकिन श्रीलंका की टीम इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही और शुरुआत में ही काफी विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन फिर भी अच्छा खेल दिखाते हुए कप्तान शनाका ने शतक लगाया और अपनी टीम को 306 रन तक ले कर जाने में सफल रहे फिर भी श्रीलंका ने यह मैच 67 रन से गवा दिया।

श्रीलंका की टीम ने दोस्त जीती और भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए भेजा भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल ने अच्छी साझेदारी की और दोनों ने ही लंबी पारियां खेली। रोहित शर्मा ने 83 रन बनाए तो शुभ्मन गिल ने भी 70 रन बनाए। बाद में बल्लेबाजी करने के लिए आए विराट कोहली ने डटकर खेला और 88 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 113 रन बनाए। इनकी पारी की बदौलत भारत ने 373 रन बनाए।

374 रन के टारगेट का पीछा करने के लिए उतरी श्रीलंका की टीम ने शुरुआती दौर में ही अपने विकेट गंवा दिए थे। ओपनर पथुम निशांका ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज नहीं टिक पाया। इन्होंने 80 गेंदों में 72 रन बनाए। इसके अलावा आखिरी ओवरों में कप्तान शनाका ने अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीम की तरफ से एकमात्र शतक लगाया उन्होंने धमाकेदार पारी खेलते हुए 108 रन की पारी खेली। इन्ही की बदौलत श्रीलंका ने 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए। लेकिन यह मैच 67 रन से हार गए।

विराट ने लगाया शतक

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली नहीं अपनी लय को बरकरार रखते हुए एक और शतक लगा दिया है। इस शतक के साथ ही उन्होंने वनडे करियर में अपने 45 शतक पूरे कर दिए हैं। विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड से बस थोड़ी दूर है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी विराट कोहली ने अपना 73 वा शतक पूरा कर लिया है। विराट कोहली शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर से ही पीछे हैं। हालांकि विराट कोहली को इस मैच में दोनों के जीवन दान के रूप में मिले।