बतौर कप्तान हार्दिक पंड्या के पास सुनेहरा मौका, सौरव गांगुली और धोनी के क्लब में हो सकते हैं शामिल

 
हार्दिक पंड्या

आज से भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज का आगाज करने जा रही है। यह सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाली है। बता दें कि इस टीम में भारतीय टीम के कई सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। हालांकि इससे भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों को खेलने का सुनहरा अवसर मिला है। इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके युवा खिलाड़ी भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

बता दें कि अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाना है। जिसके बाद टी-20 विश्व कप 2024 पर सभी की नजर होगी। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वही भविष्य के लिए भी उन्हें T20 टीम के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है इस सीरीज में हार्दिक पांड्या के पास खुद को साबित करने का शानदार मौका है। यदि हार्दिक पांड्या इसमें कामयाब फैसले लेने में सफल हुए तो वह एमएस धोनी और सौरव गांगुली के क्लब में शामिल हो सकते हैं।

हार्दिक पंड्या

2 T20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी कर चुके हैं हार्दिक

 बता दें कि अभी तक हार्दिक पांड्या 2 T20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। भारतीय टीम ने जब आयरलैंड का दौरा किया था तब कई सीनियर खिलाड़ी रेस्ट पर थे ऐसे में युवा भारतीय खिलाड़ियों की टीम की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या के हाथों थी। भले ही आयरलैंड की टीम एक कमजोर टीम थी। परंतु हार्दिक पांड्या ने उसमें शानदार कप्तानी की थी हार्दिक पांड्या ने दोनों मैचों में जीत दर्ज की थी।

यदि हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह पूर्व कप्तान एमएस धोनी और सौरव गांगुली के क्लब में शामिल हो सकते है। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था तथा महेंद्र सिंह धोनी ने ही रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखते हुए उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी दी थी। ओपनिंग करने के बाद ही रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कई रिकॉर्ड बनाए। वहीं T20 हो या वनडे सभी में हिटमैन ने शानदार प्रदर्शन किया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या कर सकते हैं यह निर्णय

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या ऋषभ पंत से भारतीय टीम की ओपनिंग करा सकते हैं बता दे कि ऋषभ पंत एक लंबे समय से T20 क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं भारतीय टीम में उनकी जगह को लेकर कई बार सवाल भी उठे हैं। यही कारण है कि टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत को छह मैचों में से केवल 2 मैचों में ही प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था। ऐसे में यदि हार्दिक पांड्या ऋषभ पंत से ओपनिंग करवाते हैं तो पंत पावरप्ले के ओवर में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।