गौतम गंभीर ने कसा टीम इंडिया की हार पर तंज, रोहित शर्मा को नहीं होगा बर्दाश्त

 
गौतम गंभीर

10 नवंबर को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद सांसद और भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भारत की हार पर बड़ा बयान दिया है। सेमीफाइनल में हार के बाद निराशा जताते हुए गंभीर ने सोशल मीडिया पर एक कटाक्ष किया है। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की गेंदबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही थी।

गौतम गंभीर ने कहीं यह बात

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने एक पोस्ट लिखते हुए कहा कि आपको उन्हीं से उम्मीद करना चाहिए जो कुछ कर सकते हैं। इस पर एक फैंस ने उन्हें जवाब दिया कि आपके कहने का क्या मतलब है की आपको टीम से शुरुआत से ही उम्मीद नहीं थी।बता दें कि साल 2007 के t20 विश्व कप और साल 2011 के वनडे विश्व कप के खिताब जीतने में गौतम गंभीर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

भारतीय फैंस हुए नाराज

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में हारने के बाद भारतीय फैंस काफी नाराज हैं। एक फैंस ने इस हार के लिए भारतीय खिलाड़ियों के आईसीसी इवेंट्स के प्रति लापरवाह और आईपीएल के ओवरडोज होने का जिम्मेदार ठहराया है। वहीं एक अन्य प्रशंसक ने इस पर टिप्पणी करते हुए लिखा है कि ब्रांड्स और आईपीएल हमारे खिलाड़ियों को बिगाड़ रहे हैं। जिसके बाद उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट पर अपने प्रदर्शन की परवाह नहीं है। वह आईपीएल में अच्छा खेलकर अच्छा पैसा कमा लेते हैं इसे जल्द ही रोकना चाहिए।

साल 2007 में जीता था पहला T20 वर्ल्ड कप

बता दे कि साल 2007 में फाइनल मैच में पाकिस्तान को हराकर भारत ने अपना पहला टी20 वर्ल्डकप का खिताब जीता था। जिसके बाद साल 2011 में हुए वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम ने 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। जिसके बाद भारतीय टीम का प्रदर्शन लगातार खराब होता गया। साल 2014 के विश्व कप में भारतीय टीम को श्रीलंका से हार मिली थी। वहीं 2015 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में भारतीय टीम को शिकस्त दी थी। 

आखिरी बार 2013 में जीती थी icc ट्रॉफी

भारतीय टीम को साल 2016 के विश्व कप के सेमीफाइनल वेस्टइंडीज से तथा 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार मिली थी। तो वहीं 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा तथा 2021 के T20 वर्ल्ड कप में पहले दौर से ही भारतीय टीम बाहर हो गए थी।

इंग्लैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार

भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए गवाएं 16 ओवर में ही 170 रन बनाकर फाइनल में एंट्री कर ली।