गौतम गंभीर ने ODI सीरीज के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, इस खिलाडी को दिखाया बाहर का रास्ता

 
गौतम गंभीर

3 जनवरी से भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलना है जिसके बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन भी होना है बता दे की T20 टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे तो वही वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से भारतीय टीम आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियां भी शुरू कर देगी इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर श्रीलंका ने श्रीलंका खिलाफ वनडे सीरीज के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान किया है इसमें हैरान कर देने वाली बात यह रही कि उन्होंने इस सीरीज से एक स्टार खिलाड़ी को ही बाहर कर दिया।

यह खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग

भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है जिसमें उन्होंने पारी की शुरुआत के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन को चुना है तो वहीं उन्होंने नंबर 3 पर विराट कोहली को चयनित किया है इसके बाद नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव तथा नंबर 5 श्रेयस अय्यर को अपनी टीम में शामिल किया है बता दें कि साल 2022 में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम को कई अहम मैच जिताए हैं।

गौतम गंभीर ने आगे बताया कि श्रेयस अय्यर को नंबर पांच पर भेजा जाना चाहिए क्योंकि वह अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं पिछला डेढ़ साल उनके लिए बेहतरीन रहा था हालांकि शॉर्ट बॉल के लिए कुछ समस्या जरूर रही थी परंतु फिर भी वह 5 नंबर पर शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं वही नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी के लिए जाना चाहिए।

ईशान किशन ने मचाया धमाल

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में ईशान किशन ने ताबड़तोड़ प्रदर्शन करते हुए सबसे तेज दोहरा शतक लगा दिया था इस दौरान उन्होंने 131 गेंदों में 210 रनों की पारी खेली थी जिसके बाद उन्होंने वनडे सीरीज के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है हालांकि शुरुआत में उन्हें शुभमन गिल से कड़ी टक्कर मिली थी परंतु सिलेक्टर्स ने फिर शिखर धवन को वनडे टीम से बाहर करते हुए यह बड़ा फैसला लिया। वहीं साल 2022 में केएल राहुल को तीनों फॉर्मेट में भारत का उप कप्तान बनाया था परंतु उनका प्रदर्शन उम्मीदों के अनुसार अच्छा नहीं रहा जिसके बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में T20 सीरीज के कप्तान हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है।