कोहली की तुलना सचिन से करने पर भड़के गंभीर

 
टीम इंडिया

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कमाल की शतकीय पारी खेली। इस शतक के साथ ही कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के एक देश में 20 शतक जड़ने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। अब कोहली वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के कुल शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने के मामले में काफी करीब पहुंच गये हैं। 4 वनडे शतक जड़ते ही वे तेंदुलकर से आगे निकल जायेंगे। हालांकि, तेंदुलकर के साथ विराट कोहली की तुलना पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर को रास नहीं आयी और वे इस पर भड़क गये। 

मैच के दौरान, गंभीर ने कोहली-सचिन की तुलना पर अपनी राय साझा की और कहा, "आप विराट की तुलना सचिन से नहीं कर सकते। सचिन के जमाने में 30 गज के दायरे में पांच खिलाड़ी नहीं होते थे।"

गंभीर ने आगे कहा "यह बहुत ही सामान्य गेंदबाजी थी। भारतीय बल्लेबाजी क्रम के टॉप तीन बल्लेबाजों ने बहुत सारे रन बनाए हैं और उनके पीछे बहुत सारे रन हैं। जाहिर है, रोहित और कोहली, शुभमन भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतने सारे रन बनाने की क्षमता रखते हैं और यह कितना आसान है। रोहित और शुभमन के लिए आज रन बनाना मेरे लिए आश्चर्य की बात थी। आपको लगातार बने रहना होगा और श्रीलंका की गेंदबाजी आउटिंग मेरे लिए बहुत ही निराशाजनक थी"। 

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भारत ने 373 रनों की विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमें रोहित शर्मा ने 83, शुभमन गिल ने 70 और विराट कोहली ने 113 रनों की योगदान दिया। 

हालांकि, गौतम गंभीर की इस बात से प्रशंसक बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आये। प्रशंसकों ने कहा कि गंभीर के लिए यह कोई नई बात नहीं है, क्योंकि जब भी कोहली अच्छा करते हैं तो उनके विचारों में ईर्ष्या की गंध आती है। इससे पहले भी गंभीर पूर्व कप्तान विराट कोहली की प्रतिभा के बावजूद कोहली की ज्यादा प्रशंसा नहीं करने के लिए आलोचना का शिकार हुए हैं।