वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान का दावा, टीम से ज्यादा पैसों को महत्त्व दे रहे हैं खिलाड़ी

 
वेस्टइंडीज

हाल ही में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान शिवनारायण चंद्रपाल ने एक बड़ा बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि कुछ क्षेत्रीय खिलाड़ी कैरेबियाई टीम में अच्छा खेलने की बजाय केवल खेल से पैसे बनाने में अधिक ध्यान दे रहे हैं। पूर्व कप्तान शिवनारायण ने सुझाव दिया है कि दुनिया भर की T20 लीगो का वेस्टइंडीज पर काफी ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है।

चंद्रपाल ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए बताया कि दुनिया भर में कई T20 प्रीमीयर लीग खेली जा रही है। वही वेस्टइंडीज क्रिकेट पर यह लोग इन दिनों निर्भर नहीं होंगे। चंद्रपाल ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह सब इतने ज्यादा उत्सुक हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते।

वेस्टइंडीज

जानकारी के लिए बता दें कि शिवनारायण चंद्रपाल ने टेस्ट क्रिकेट में 10,000 से अधिक रन बनाए हैं उन्होंने कहा कि जब वह वेस्टइंडीज की जर्सी पहनकर खेलते थे तब उनके साथी पैसों के नहीं खेलते थे। चंद्रपाल ने बताया कि हम सभी गर्व के लिए खेले हैं वेस्टइंडीज टीम के ज्यादातर खिलाड़ी अन्य लीगो और आईपीएल में खेलने में दिलचस्पी रखते हैं भले ही वेस्टइंडीज की टीम कितनी ही बड़ी सीरियस खेल रही हो।

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान शिवनारायण चंद्रपाल का मानना है कि सभी खिलाड़ियों को पैसों की बजाए अच्छा खेलने में रुचि रखना चाहिए। परंतु आज के समय में ज्यादातर खिलाड़ी केवल पैसा बनाने में अधिक रूचि रखते हैं। जो कि क्रिकेट के लिहाज से बेहद ही गलत है।पूर्व कप्तान ने बताया कि आईपीएल और अन्य देशों की T20 लीगो का वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों पर काफी ज्यादा प्रभाव पड़ा है। दूसरे देशों की लीग खेलने से वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के खेल में भी सुधार हुआ है। अलग-अलग जगहों पर जाकर मैच खेलने से खिलाड़ियों को आत्मविश्वास मिलता है। जिससे कि वह अपने खेल को और बेहतर बना सकें।