पूर्व भारतीय विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा ने ऋषभ पंत को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

 
ऋषभ पंत

पूर्व भारतीय विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा ने भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज के बारे में एक बड़ी भविष्यवाणी की है, जो उन्हें लगता है कि वह आने वाले वर्षों में एक बहुत बड़ा खिलाड़ी बन जाएगा। रॉबिन उथप्पा ने ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की उनका मानना ​​है कि वह मैच विजेता हैं और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से मैच जिता सकते हैं।

ऋषभ पंत ने टी20 में दिनेश कार्तिक के हाथों अपनी पहली पसंद विकेटकीपर का स्थान खो दिया है। जिन्होंने आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय स्तर पर वापसी की। ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के शुरुआती मैचों में पंत पर विचार नहीं किया गया था। सेट-अप में एकमात्र बाएं हाथ का बल्लेबाज होने के बावजूद उन्होंने टूर्नामेंट में केवल कुछ ही मैच खेले।

रेड-बॉल प्रारूप के विपरीत, ऋषभ ने सीमित ओवरों के प्रारूप में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपना नाम बनाने में विफल रहे हैं। अब तक उन्होंने  कुल 64 T20 खेले हैं, जहाँ उन्होंने 23.09 की औसत और 127.12 की स्ट्राइक रेट से 970 रन बनाए हैं। रॉबिन उथप्पा को लगता है कि अगर ऋषभ पंत को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जाता है तो वह अपने टी20 करियर को फिर से जिंदा कर सकते हैं और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में दिग्गज बन सकते हैं।

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड श्रृंखला में पारी की शुरुआत करनी चाहिए। उन्हें निश्चित रूप से शीर्ष क्रम में खेलना चाहिए। मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट में वह उसी नंबर पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है और यहीं वह आगे भी बढ़ेगा। 

वह एक मैच-विजेता, एक गेम-चेंजर है, और वह आसानी से अपनी बल्लेबाजी से अकेले दम पर भारत के लिए मैच जीत सकता है। मुझे लगता है कि वह अगले 10 वर्षों में टी 20 क्रिकेट में एक बड़ा खिलाड़ी होगा।

भारत बनाम न्यूजीलैंड श्रृंखला के बारे में बात करते हुए कहा की, भारतीय क्रिकेट टीम में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और रवि अश्विन जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी नही है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे, जबकि पंत को पांड्या का उप-कप्तान बनाया गया है, और T20 के खत्म होने बाद, वह तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उप-कप्तान बने रहेंगे।