पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ट्वीट कर बताया, किसने की पाकिस्तान को सेमीफाइनल पंहुचने में मदद

 
पाकिस्तान

रविवार को हुए पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच में बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद ट्वीट कर कहा कि भगवा ने  पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाने में सहायता की। दरअसल नीदरलैंड की जर्सी का रंग भगवा है तथा वेंकटेश प्रसाद अपनी ट्वीट से नीदरलैंड्स की ओर इशारा कर रहे हैं।

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर का यह ट्वीट काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। रविवार को हुए मुकाबले में नीडरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका टीम को 13 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को हराना था और फिर हुआ भी ठीक वैसा ही। पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। अब 9 नवंबर को पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। तो वही 10 नवंबर को भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच खेलेगी।


बता दे कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद दाएं हाथ के मीडियम पेसर है। उन्होंने फर्स्ट क्लास करियर का आगाज साल 1990 में किया था। जिसके बाद 1996 के वर्ल्ड कप में वेंकटेश प्रसाद ने आमिर सोहेल को बोल्ड किया था। वेंकटेश प्रसाद भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं। वेंकटेश के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए 161 वनडे और 33 टेस्ट मैच खेलते हुए कुल 194 मैच खेले हैं। जिसके अंतर्गत वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम 196 विकेट दर्ज हैं जबकि टेस्ट में उन्होंने 96 विकेट लिए हैं। जब वेंकटेश भारतीय टीम की ओर से खेलते थे तब वह जवागल श्रीनाथ के साथ मिलकर बल्लेबाजों को मुश्किलों में डाल देते थे। वेंकटेश गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराने में माहिर थे। जानकारी के लिए बता दे कि साल 2001 में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।