संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में ना पाकर फ़ैन्स हुए नाराज़, BCCI को जमकर सुनाई खरी खोटी

 
संजू सैमसन

न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में संजू सैमसन भारतीय टीम के साथ थे। हालांकि उन्हें एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला। 22 नवंबर को हुए T20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। इस मैच के टॉस होते ही उनका नाम सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। जब भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच में टॉस के समय प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया। उस समय केवल उन्होंने वाशिंगटन सुंदर की जगह हर्षल पटेल को टीम में रखा। वही संजू सैमसन का नाम प्लेइंग इलेवन में कहीं भी नहीं दिख रहा था। जिसे देखकर क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ दी। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसंग को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने पर और बीसीसीआई की फैंस ने जमकर आलोचना की।


न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम मैच में उम्मीद की जा रही थी कि संजू को मौका मिलेगा। यहां तक कि दिनेश कार्तिक ने भी सूर्य कुमार यादव की जगह संजू को टीम में मौका देने की बात कही थी। हालांकि संजू सैमसन को टीम में मौका नहीं मिला। जिसके बाद उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया।


एक फैन ने लिखा कि पंत या ईशान किशन की जगह संजू को जगह क्यों नहीं मिल रही। वही एक अन्य यूजर  लिखता है कि बीसीसीआई संजू  के साथ अच्छा व्यवहार नहीं कर रहे हैं। इसका जवाब आपको एक दिन जरूर मिलेगा। वहीं एक अन्य यूजर ने यह लिखा कि सिलेक्टर्स और बीसीसीआई कृपया कोहली और सूर्यकुमार यादव के बाद टी20 और वनडे में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन को शर्मिंदा करना बंद कर दें। यदि आप लगातार खराब फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत को टीम में शामिल कर सकते हैं तो फिर संजू सैमसन को टीम के साथ दौरे पर ले जाकर उनका अपमान ना करें।


संजू का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

संजू के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने  16 T20 मुकाबले खेलते हुए 135 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं वहीं पिछले साल डेब्यू करने के बाद संजू सैमसन ने 10 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 294 रन बनाए हैं यहां तक कि 10 पारियों में संजू सैमसन 5 बार नाबाद भी रहे थे वही वनडे क्रिकेट में संजू सैमसन शानदार बल्लेबाजी करते हैं।