टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह हुई इस विकेटकीपर की एंट्री

 
टीम इंडिया

दोस्तों 9 फरवरी से होने वाली भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और चयन समिति ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस भारतीय टीम की कप्तानी रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा संभालेंगे और उपकप्तान केएल राहुल होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए फुल स्ट्रैंथ भारतीय टीम भेजी जाएगी। भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का हाल ही में एक्सीडेंट हो गया था जिसकी वजह से उन्हें इस टीम से बाहर रखा गया है और एक नए खिलाड़ी को मौका दिया गया है।

रोहित करेंगे कप्तानी

9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन हो रहा है जिसमें बीसीसीआई ने अभी सिर्फ दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है हो सकता है कि बाद में इस टीम में कुछ बदलाव हो जाए। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस टीम की कमान संभालेंगे जो कि इस समय श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं और वनडे सीरीज को 2-0 से जीत लिया है और आखिरी मैच कल होगा। उपकप्तान केएल राहुल भी वनडे सीरीज में खेल रहे हैं।

इस खिलाड़ी को मिला मौका

भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टेस्ट फॉर्मेट में काफी अच्छा क्रिकेट खेलते हैं लेकिन हाल ही में हुए एक्सीडेंट की वजह से वह टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे। उनकी कमी भारतीय टीम को खलेगी। इसलिए अब ऋषभ पंत की जगह बीसीसीआई ने केएस भरत को इस टीम का हिस्सा बनाया है जो कि उनकी कमी पूरी कर देंगे। केएस भरत को अभी तक भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और 86 मैचों में 4707 रन भी बनाए हैं केएस भरत के अलावा ईशान किशन भी इस टीम में हैं और उनकी गैरमौजूदगी में इशान किशन खेल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, उमेश यादव।