अक्षर पटेल के चलते यह घातक खिलाड़ी बैठा रहा बेंच पर

 
अक्षर पटेल

टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मुकाबलों में भी पराजित कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। अब टीम तीसरे वनडे में श्रीलंकाई टीम का सूपड़ा साफ करना चाहेगी। दो वनडे मैचों में के एल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों का सितारा चमका, जबकि एक दमदार खिलाड़ी को खेलने का मौका तक नहीं मिला।

ये खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर हैं, जिन्हें टी20 सीरीज और वनडे सीरीज के लिये भारतीय स्क्वाड में चुना तो गया, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। दरअसल, ऑलराउंडर अक्षर पटेल की उपलब्धता के कारण वाशिंगटन संदर की जगह प्लेइंग 11 में नहीं बन पा रही है। 

अक्षर पटेल का प्लेइंग 11 में चुना जाना, उनके लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत है। हालांकि, इस वजह से वाशिंगटन सुंदर को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिल पा रहा है। तीसरे और आखरी वनडे में भी उनके खेले जाने पर संशय है। 

हार्दिक पांड्या ने अक्षर पटेल को रखा आगे 

गौरतलब है कि वाशिंगटन सुंदर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी स्क्वाड में चुने गये थे, लेकिन उस सीरीज के भी तीनों मुकाबलों में कप्तान हार्दिक पांड्या ने अक्षर पटेल को आगे रखा। अक्षर पटेल ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल का शतक जड़ा था और तीन विकेट चटकाये थे, जिस वजह से वनडे सीरीज के लिये भी रोहित शर्मा ने उन पर भरोसा जताया। वनडे सीरीज की बात करें, तो अक्षर पटेल ने 1 ही विकेट लिया है और 30 रन बनाए।
बात करें वॉशिंगटन सुंदर के करियर की तो, उन्होंने अब तक भारत के लिये 32 टी20 मैचों में 47 रन बनाये हैं, जबकि उनके खीते में 26 विकेट आये हैं। वनडे में 12 मैचों में खेलते हुए सिंदर ने 212 रन बनाये हैं, जबकि 14 विकेट भी लिये हैं।