दिनेश कार्तिक का खुलासा, इस वजह से नहीं मिली युजवेंद्र चहल को T20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में जगह

 
युजवेंद्र चहल

T20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था वही टीम ने अपनी जगह सेमीफाइनल में भी बना लेती। हालांकि सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय कप्तान और सिलेक्टर्स पर कई सवाल खड़े हुए थे। बता दें कि इस पूरे टूर्नामेंट में यूज़वेंद्र चहल को एक मैच में भी मौका नहीं दिया गया था। जिसके बाद कई दिग्गजों और विशेषज्ञों ने चहल की अनुपस्थिति को लेकर प्रश्न किए हैं।

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल को एक मैच में भी मौका नहीं दिया गया जिसके बाद उनकी आलोचना हुई थी। वहीं भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इस बात का खुलासा किया है।


क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए दिनेश कार्तिक ने बताया कि तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और लेग स्पिनर यूज़वेंद्र चहल को इस वर्ल्ड कप की शुरुआत में ही बता दिया गया था कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह तभी मिलेगी। जब उनकी उपस्थिति उनके अनुकूल होगी नहीं तो उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर रहना पड़ सकता है। दिनेश कार्तिक ने आगे कहा कि उन्हें शुरू से ही इस के बारे में जानकारी थी इसलिए वह पूरे टूर्नामेंट में परेशान नहीं हुए। टूर्नामेंट की शुरुआत में ही उन्हें बता दिया था कि उन्हें परिस्थितियों के हिसाब से खेलाया जाएगा।

दिनेश कार्तिक ने आगे बताया कि जब भारतीय कप्तान और कोच की ओर से स्पष्ट होगा तभी खिलाड़ी के लिए यह काम आसान हो सकता है। यूज़वेंद्र चहल और बाकी खिलाड़ियों से बातचीत करते हैं तो वह यही कह रहे थे कि यदि उन्हें मौका मिलता तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते। वही दिनेश कार्तिक ने आगे बताया कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का टूर्नामेंट एक हाई इंटेंसिटी वाला टूर्नामेंट था।हालाकी चहल और हर्षल ने भारतीय टीम के लिए काफी मैच खेले हैं तथा वह बाहर होने की भावना को भी अच्छे से जानते हैं हालांकि दोनों ही खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज का हिस्सा है।