टी20 टीम में शुभमन गिल को शामिल करने पर दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान

 
दिनेश कार्तिक

अनुभवी भारतीय कीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने न्यूजीलैंड राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की टी20 टीम में चयन के बाद युवा और प्रतिभाशाली शुभमन गिल की प्रशंसा की है। युवा सलामी बल्लेबाज पहले ही टीम इंडिया के लिए खेल के एकदिवसीय और टेस्ट प्रारूप में पदार्पण कर चुका है, हालांकि, वह अभी तक खेल के सबसे छोटे प्रारूप में नहीं खेल पाया है। शुभमन को आखिरकार न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में अपना टी20 डेब्यू करने का मौका मिलेगा ।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच जो शुक्रवार  18 नवंबर को स्काई स्टेडियम, वेलिंगटन में खेला जाना था, बारिश के कारण बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था।

हाल ही में, क्रिकबज पर एक चर्चा के दौरान, दिनेश कार्तिक ने कहा कि शुभमन गिल में बहुत क्षमता है और टीम इंडिया के टी20 टीम में चुने जाने से पहले की बात है। 

आज के समय भारत में प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक है और दूसरी यह है कि आपको उम्मीद से अधिक करने की जरूरत है और वह पिछले कुछ महीनों में अच्छा करते आया है। 

आगे डीके ने कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन शुभमन गिल से कुछ बड़ा करने की उम्मीद कर रहा है. उन्होंने कहा "इस तथ्य के लिए उनकी कोई भी प्रशंसा पर्याप्त नहीं है कि हम हमेशा उजागर करते हैं और बोलते हैं। इससे पता चलता है कि हम उससे कुछ बड़ा करने की उम्मीद कर रहे हैं। वह गुजरात टाइटंस के लिए एक बड़ी रकम के खिलाड़ी हैं और उन्होंने अपनी ताकत दिखाई भी है। 

यह 2018 की बात है जब शुभमन गिल ने U19 विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था, जहां वह दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शतक भी जड़ा था ।