"दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत" - इंग्लैंड के ख़िलाफ़ इस खिलाड़ी के साथ उतरेगी टीम इंडिया

 
टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम एडिलेड ओवल में होने वाले ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।  प्रशंसकों को गुरुवार को रोमांचक मुकाबले का इंतजार है, ऐसे में 'दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत' को लेकर चल रही बहस एक बार फिर चर्चा का विषय बन गई है।

भारतीय पक्ष एडिलेड ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल के लिए एक अपरिवर्तित XI के साथ जा सकता है। अपरिवर्तित टीम का मतलब यह भी है कि ऋषभ पंत, जिन्होंने एमसीजी में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था, उन्हें अनुभवी फिनिशर दिनेश कार्तिक की जगह खिलाया जाएगा।

आपको बता दे कि दिनेश कार्तिक पहले चार मैचों में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, लेकिन वे बल्लेबाज़ी में कुछ खास नही कर सके। कार्तिक चार मैचों में 4.66 की औसत से केवल 14 रन ही बना सके रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में उनके जगह पर ऋषभ पंत को मौका मिला लेकिन वे केवल तीन रन ही बना सके।

मंगलवार को कार्तिक नेट्स में सबसे लंबे समय तक बल्लेबाजी करते दिखे लेकिन पंत इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए अंतिम एकादश में अपनी जगह बरकरार रखने के प्रबल दावेदार दिख रहे हैं। विशेष रूप से, अगर पंत को प्लेइंग इलेवन में प्राथमिकता दी जाती है, तो हार्दिक पांड्या को फिनिशर की जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी।

एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर भारत अपरिवर्तित टीम के साथ जाने का फैसला करता है तो बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की जगह लेगस्पिनर युजवेंद्र चहल को खिलाया जा सकता है। युजवेंद्र चहल को ऑस्ट्रेलिया में चल रहे विश्व कप में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।