अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नहीं मिला श्रीलंका के खिलाफ मौका

 
भारत

अपने ही घर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियां भारतीय टीम ने शुरू कर दी है। टीम फिलहाल तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिये श्रीलंका की मेजबानी कर रही है। इसके बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वनडे मुकाबले खेलने हैं। हालांकि, इस सब के बीच टीम मैनेजमेंट एक गलती कर रहा है, जिसका खामियाजा उन्हें वर्ल्ड कप में भुगतना पड़ सकता है। 

श्रीलंका के खिलाफ खेले गये पहले वनडे मैच में भारत ने 67 रनों से जीत हासिल की, लेकिन इस मैच की प्लेइंग 11 से कुछ अहम खिलाड़ी गायब थे, जो टीम के लिये मैच जिताऊ पारी खेल सकते हैं। आये जानते हैं कौन हैं ये खिलाड़ी....

सूर्यकुमार यादव

पिछठले हफ्ते ही श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 में सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतकीय पारी खेली थी और कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किये थे। बावजूद इसके उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मे नहीं खिलाया गया। टीम मैनेजमेटं के इस फैसले से सूर्यकुमार यादव के फैंस काफी निराश थे।

ईशान किशन

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान दोहरा शतक लगाने वाले इस खिलाड़ी को भी रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में खेलने का मौका नहीं दिया। ईशान किशन बड़े शॉट्स खेल कर दमदार स्कोर करते हैं। ऐसे में उन्के प्लेइंग में ना चुने जाने पर फैंस काफी हैरान हुए, खास कर पिछले वनडे में दोहरा शतक जड़ने के बाद। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में ईशान किशन ने 131 गेंदों में 210 रन बनाए थे। 

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ लगातार घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन बीसीसीआई का ध्यान उनकी तरफ जा ही नहीं रहा। इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से खेलते हुए 379 रनों की पारी खेली थी, जिसके बाद सभी को उनके टीम में चुने जाने की आशा थी।