श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे दिल्ली के यश धुल, जानें क्या है वजह

 
 यश धुल

दोस्तों को भारतीय टीम 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज तथा उसके बाद में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान होना है। टीम इंडिया के चुनाव से पहले ट्विटर पर यश ढुल का नाम काफी ज्यादा चर्चा में आ रहा है। हम आपको बता दें कि यश ढुल एक भारतीय खिलाड़ी है जो कि दिल्ली की तरफ से मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं और अंडर-19 विश्व कप में उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी भी की थी।


अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए फाइनल मैच में यश ढुल ने इंग्लैंड की टीम को हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। विश्व कप में उन्होंने काफी शानदार पारियां खेली थी जिसके बाद में उनकी चर्चा पूरे भारत में होने लग गई और उन्हें आने वाली समय का विराट कोहली बताने लग गए। यश ढुल में समय यह भी बताया था कि वह जल्दी ही भारतीय टीम में शामिल होकर उसकी कप्तानी करने का सौभाग्य भी लेना चाहेंगे।


काफी प्रदर्शन शानदार रहा

वर्ल्ड कप के बाद में उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 पारियां खेली है जिनमें उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा तथा इन पारियों में उन्होंने 67 से ज्यादा के औसत के साथ कुल 939 रन बनाए हैं जिनमें उन्होंने 4 शतक लगाए हैं और दो अर्धशतक। घरेलू मैचों की बात करे तो उन्होंने 6 मैचों में एक अर्धशतक के साथ कुल 191 रन ही बनाए है।

भारतीय टीम में खिलाड़ी के चयन को लेकर लोग दो भागों में बटे हुए हैं। कई लोग चाहते हैं कि यश ढुल को भारतीय टीम में जल्द ही मौका दिया जाए क्योंकि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी है और मध्यक्रम में भारतीय टीम को काफी मजबूती देने में सहायक होंगे। लेकिन दूसरी तरफ के लोग कहते हैं कि भारतीय टीम के पास इस समय काफी ज्यादा प्रतिभा मौजूद है तो पहले उन्हें मौका देना चाहिए। इस 20 वर्षीय खिलाड़ी को इतनी जल्दी भारतीय टीम में मौका देकर हमें जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।