न्यूज़ीलैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया में लौटेगा घातक ऑलराउंडर

 
टीम इंडिया

भारत फिलहाल श्रीलंका की मेजबानी कर रहा है और टी20 सीरीज के बाद कल से दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जानी है। इस बीच टीम इंडिया और फैंस को एक खुशखबरी मिली है, जो स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा से संबंधित है। 

श्रीलंका के बाद भारत न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा, जिसके तहत टीम को तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड के भारत दौरे से पहले रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हो सकती है। बता दें कि एशिया कप के बाद से रवींद्र जडेजा अपने घुटने की चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं।

खबरें हैं कि आज यानी 9 जनवरी, सोमवार को रवींद्र जडेजा नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट देने वाले हैं और अगर स्टार ऑलराउंडर ये फिटनेस टेस्ट पास कर लेता है, तो न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखलाओं में उन्हें मैदान पर खेलते देखा जा सकता है। 

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक बीसीसीआई के एक ने बताया है कि 'जडेजा ठीक हो रहे हैं। वह फिटनेस टेस्ट के लिए एनसीए में हैं। एक बार वे परीक्षण और चोट के आकलन में सफल हो जाते हैं, तो उन्हें एनसीए से मंजूरी मिल जाएगी। इसके बाद अगर वे चयन के लिए उपलब्ध होते हैं, तो उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में मौका मिल सकता है'।

गौरतलब है कि एशिया कप के दौरान दुबई में एक फन एक्टिविटी के दौरान रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी थी। इसके बाद उनके घुटने की सर्जरी करनी पड़ी। एशिया कप के आधे टूर्नामेंट के बीच उन्हें भारत लौटना पड़ा। वे टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाये। इस बीच टीम को उनकी कमी काफी खली है। 

बात करें न्यूजीलैंड के भारत दौरे की तो दोनों टीमों के बीच पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेगी, जिसका पहला मैच 18 जनवरी को  हैदराबाद में, दूसरा मैच 21 जनवरी को रायपुर में जबकि, तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाना है। इसके बाद 27 जनवरी को पहला टी20 रांची में, दूसरा टी20 29 जनवरी को लखनऊ में और तीसरा टी20 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेलवा जायेगा।