दानिश कनेरिया ने बताया, टी20 वर्ल्ड कप खेलने लायक नहीं था ये भारतीय खिलाड़ी

 
टी20 वर्ल्ड कप

टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो चुकी है। वहीं इस शर्मनाक हार के बाद पूर्व खिलाड़ी अपनी अपनी राय दे रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बड़ा बयान दिया है। दानिश कनेरिया के अनुसार भारतीय टीम में 1 खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में शामिल नहीं होना चाहिए था। परंतु भारतीय टीम ने उसे सभी मैचों में मौका दिया।

सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि रविचंद्रन अश्विन इस टूर्नामेंट में नहीं होने चाहिए थे। आर अश्विन को केवल टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए। विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में उनके साथ ऐसा ही किया था।

टी20 वर्ल्ड कप

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि अश्विन इस वर्ल्ड कप में खेलने के लायक नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया पिच पर आर अश्विन अच्छा नहीं कर सके। अश्विन को केवल टेस्ट क्रिकेट में खेलना चाहिए। विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में सही काम किया था। आर अश्विन होने ऑफ स्पिनर होने के नाते ऑफ स्पिन गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं। अश्विन ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 2 ओवर में 27 खर्च किए थे। वही अश्विन इस टूर्नामेंट के 6 मैचों में केवल 6 विकेट ले सके।

दानिश कनेरिया का मानना है कि ऋषभ पंत को भी सेमीफाइनल मुकाबले में सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया गया। पंत को अंतिम चरण में बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया तथा वह हार्दिक पंड्या को स्ट्राइक देने के चक्कर में रन आउट हो गए। दानिश कनेरिया के अनुसार केएल राहुल के आउट होने के बाद टीम मैनेजमेंट को ऋषभ पंत को बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए था।

दानिश कनेरिया ने आगे कहा कि यदि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में ऋषभ पंत को मौका दिया गया था तो उन्हें पंत को सही जगह इस्तेमाल भी करना चाहिए था। ऋषभ पंत ऊपर बल्लेबाजी कर सकते थे। यदि मैच में केएल राहुल जल्दी आउट हो गए थे। उस समय ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करने के लिए भेजना चाहिए था।