वर्तमान में 5 सबसे अधिक चोट लगने वाले भारतीय क्रिकेटर

 
भारतीय क्रिकेटर

दोस्तों खेलों में तो चोट लगती रहती है और भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर खेल क्रिकेट में भी ऐसा ही कुछ ऑल खिलाड़ियों का रहता है। भारतीय टीम के काफी ऐसे खिलाड़ी है जो काफी चोटिल होते रहते हैं और कई खिलाड़ियों का तो चोटिल होने की वजह से एक कैरियर समाप्त हो जाता है आज हम ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं जो सबसे ज्यादा चोटिल होते हैं।

भारतीय क्रिकेटर

1. जसप्रीत बुमराह 

जसप्रीत बुमराह भारत ही नहीं दुनिया के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में से एक हैं उनकी शानदार गेंदबाजी और यॉर्कर का हर कोई बल्लेबाज सामना नहीं कर पाता है। लेकिन जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सालों से काफी चोटिल हो रहे हैं। 2019 में उनके पीठ में फ्रैक्चर की वजह से उनको सर्जरी करवानी पड़ी थी और तीन चार महीने आराम भी करना पड़ा था। उसके बाद से जसप्रीत बुमराह कम ही मैदान पर दिखते हैं इसके पीछे वजह उनका चोटिल होना ही है। हाल ही में हुए टी-20 विश्व कप और एशिया कप में भी जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम में शामिल नहीं हो पाए थे और इसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ा था।

भारतीय क्रिकेटर

2. संजू सैमसन 

भारतीय टीम के सबसे दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी संजू सैमसन में टैलेंट की कोई कमी नहीं है और वह समय-समय पर खुद को प्रूव भी करते रहते हैं। लेकिन चोटिल होने से उनका कुछ खास ही रिलेशन है जो कि उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं बनाने दे रहा है। चोटिल होने की वजह से संजू सैमसन काफी समय तक भारतीय टीम से बाहर ही रहते हैं और इसी वजह से उनको मौके भी कम ही मिलते हैं।

भारतीय क्रिकेटर

3. केएल राहुल 

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भारतीय टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हैं। वह भारतीय टीम के लिए ओपनर का कार्य भी करते हैं तो फिनिशर का रोल भी निभाने में एकदम निपुण है। लेकिन वह समय-समय पर चोटिल हो जाते हैं जिस वजह से उन्हें और भारतीय टीम को काफी मुश्किलें झेलनी पड़ती है।

भारतीय क्रिकेटर

4. हार्दिक पांड्या 

भारतीय टीम के लिए शानदार ऑलराउंडर का काम करने वाले हार्दिक पांड्या भारतीय टीम का एक अहम हिस्सा है और उन्हें भारतीय टीम का आने वाला कप्तान भी माना जा रहा है। लेकिन पिछले कुछ सालों में हार्दिक पांड्या का रिश्ता चोटिल होने से ज्यादा ही बन गया है और वह इस वजह से काफी समय तक भारतीय टीम से बाहर रहे हैं। लेकिन अब हार्दिक पांड्या रिकवर होकर और अपनी फिटनेस को बेहतर कर रहे हैं और लगातार भारतीय दिन के लिए काम कर रहे।

भारतीय क्रिकेटर

5. रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के कप्तान और हिटमैन के नाम से जाने जाने वाले हार्दिक पांड्या भारत के एक रेगुलर ओपनर बल्लेबाज हैं और भारतीय टीम के लिए अहम मौकों पर काफी शानदार क्रिकेट भी खेलते हैं। रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से काफी परेशान रहते हैं और इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम से भी दूर रहना पड़ता है। रोहित शर्मा के करियर में समय-समय पर वह चोटिल होते रहते हैं।