क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे के लिए किया टीम का एलान

 
ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इश स्क्वाड में मिशेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन की चोटिल जोड़ी को भी शामिल किया गया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा, जो 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगी। पैट कमिंस टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ भी शामिल हैं, जो भारत का उनका अंतिम टेस्ट दौरा हो सकता है।

विक्टोरिया के उभरते सितारे टॉड मर्फी को भी भारत के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। एश्टन एगर और मिचेल स्वेपसन के साथ नाथन लियोन के लिए तीन संभावित स्पिनिंग पार्टनर के रूप में शामिल हुए हैं। 

इसके अलावा मिशेल स्वेपसन को भी टीम में जगह मिली है।  टोड मर्फी को लेकर चयनकर्ताओं के ऑस्ट्रेलियाई अध्यक्ष जॉर्ज बेली का कहना है कि मर्फी का चयन शेफ़ील्ड शील्ड एक्शन में उनकी मजबूत शुरुआत और ऑस्ट्रेलिया ए और प्राइम मिनिस्टर्स 11 के लिए उनके प्रयासों के लिए एक संकेत है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया “टॉड मर्फी ने घरेलू क्रिकेट में और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ए के साथ प्रभावित होने के कारण तेजी से प्रगति की है। उन प्रदर्शनों के साथ टॉड एक मजबूत स्पिन विकल्प के रूप में उभरा है। इस टीम में चयन भारत में नाथन लियोन और सहायक कोच डैनियल विटोरी के साथ समय बिताने का एक और अवसर प्रदान करता है, जो उनके विकास के लिए अमूल्य होगा।"

अनकैप्ड लांस मॉरिस ऑस्ट्रेलिया के घरेलू दौरे के बाद टीम में अपनी जगह बनाए हुए हैं, और कम से कम नागपुर में पहले टेस्ट के लिए उनके पास डेब्यू का मौका है। इस खबर के साथ कि मिचेल स्टार्क पहले टेस्ट के बाद तक टीम में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि वे चोटिल हैं। विक्टोरिया के कप्तान पीटर हैंड्सकॉम्ब भी जनवरी 2019 के बाद पहली बार टेस्ट रिकॉल के लिए कतार में हैं। मैथ्यू रेनशॉ रिजर्व बल्लेबाजों के रूप में शामिल किया गया है।

ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भी फिट होने की दौड़ में हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान दाहिनी तर्जनी में फ्रैक्चर के बावजूद शुरुआती टेस्ट में जगह बना सकते हैं।

भारत के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम 

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लबसचगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टोड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (वीसी), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर