टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए रवींद्र जडेजा के बांग्लादेश जाने की सम्भावना काफी कम

 
रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा आगामी दौरे के लिए बांग्लादेश की यात्रा नहीं करेंगे। चोट के कारण एशिया कप के बाद से टीम बाहर किए गए भारत के हरफनमौला खिलाड़ी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं और दिसंबर में बांग्लादेश की यात्रा करने वाली टीम में उनकी जगह लेने की आवश्यकता होगी। दौरे के लिए, जिसमें तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट शामिल हैं, वह एकदिवसीय और टेस्ट दोनों टीमों के लिए एक संभवतय चयन था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कहा जा रहा है कि जडेजा के ठीक होने की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है, जिस वजह से वह बांग्लादेश की यात्रा नहीं कर सकते हैं। अगले महीने वे 34 साल के हो रहे इस ऑलराउंडर को एशिया कप 2022 के दौरान चोट लगी थी, जिसके कारण वह 2022 के टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे। जडेजा ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 31 अगस्त को हांगकांग के खिलाफ खेला था।

रवींद्र जडेजा की उपलब्धता उनकी फिटनेस पर निर्भर करती है।'

रवींद्र जडेजा

राष्ट्रीय चयन समिति को नया रूप दिया गया है, लेकिन क्रिकबज के अनुसार चेतन शर्मा पैनल हमेशा की तरह काम कर रहा है। इस सप्ताह के अंत में, जब वे भारत ए टीम का भी खुलासा करेंगे, तब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी चयन समिति के नए सदस्यों की घोषणा कर सकता है।

टीम इंडिया इस समय तीन मैचों की T20I और ODI श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड में है, लेकिन उस टीम में  वरिष्ठ खिलाड़ी रोहित शर्मा, केएल राहुल या विराट कोहली शामिल नहीं हैं। नतीजन, हार्दिक पांड्या ने हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में टी20ई टीम का नेतृत्व किया, जिसे भारत ने 22 नवंबर, मंगलवार को 1-0 से जीता। वहीं वनडे टीम की अगुआई शिखर धवन करेंगे।

टी20 विश्व कप के व्यस्त कार्यक्रम के बाद आराम कर रहे सीनियर खिलाड़ी और नियमित कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए वापसी करेंगे। भारत के सामने एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि उन्हें 2023 में फाइनल में खेलने का मौका देने के लिए चल रहे। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए भारत को अपने सभी शेष टेस्ट मैचों को जीतने की जरूरत है।