जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबले में कप्तान रोहित इन 2 प्लेयर्स को कर सकते हैं बाहर

 
भारतीय टीम

T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने चार मैचों में से तीन मैचों में जीत दर्ज की है। वही भारत का अगला मुकाबला आज यानी 6 नवंबर को जिंबाब्वे के खिलाफ मेलबर्न में खेला जाएगा। भारत के लिए इस मैच को जीतना काफी अहम है। जिसके लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में कोई चूक नहीं करना चाहेंगे। इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की ओर से दो खिलाड़ी बहुत ज्यादा खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा इन दो खिलाड़ियों को बाहर कर सकते हैं।

फ्लॉप हो रहा यह स्पिनर

वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे। आर अश्विन इस टूर्नामेंट के 4 मैचों में खेलते हुए केवल 3 ही विकेट ले पाए। अश्विन भले ही टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं परंतु टी-20 क्रिकेट में वह अपना जलवा नहीं दिखा सके। बता दें कि आर अश्विन भारतीय टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए हैं। जिससे कि वह टीम के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन गए हैं।आर अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खूब रन लुटाए थे।जिसके कारण भारत को उस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि अश्विन ने भारत के लिए अभी तक कुल 63 मैच खेले हैं तथा उन्होंने 69 विकेट हासिल किए हैं। उम्मीद की जा रही है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जिंबाब्वे के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह युजवेंद्र चहल को शामिल कर सकते हैं।

विकेटकीपर ने किया निराश

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके कारण उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में भी जगह दी गई थी। परंतु इस टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक फिनिशर की भूमिका नहीं निभा पाए और उनकी वजह से स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम से बाहर रहना पड़ रहा है। जब भी दिनेश कार्तिक से बड़ी पारी की उम्मीद की जाती है तब वह टीम को बीच मझधार में ही छोड़ देते हैं। बता दें कि की T20 वर्ल्ड कप के इस टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक ने अभी तक 1 अर्धशतक भी नहीं लगाया है। भारत की ओर से दिनेश कार्तिक ने 60 टी20 मैचों में कुल 686 रन बनाए हैं। दिनेश कार्तिक 37 साल के हो चुके हैं तथा उनकी उम्र का असर अब उनके मौजूदा फॉर्म पर भी नजर रहा है। ऐसी स्थिति में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के इस मैच उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल कर सकते हैं।

जिंबाब्वे के खिलाफ मैच जीतना जरूरी

इस समय भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप के 4 मैचों में से तीन जीत के साथ 6 अंक प्राप्त करते हुए ग्रुप 2 में टॉप पर है। वहीं यदि भारतीय टीम जिंबाब्वे के खिलाफ मैच जीत लेती है तो वह सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी और यदि मैच में भारतीय टीम को हार मिलती है तब पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल जाएंगे।