न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले सामने आया कप्तान धवन का बड़ा बयान

 
धवन

भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड दौरे पर है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई T20 सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है वहीं अब 25 नवंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है। वहीं इस सीरीज से पहले शिखर धवन ने अपने खिलाड़ियों को बड़ी चेतावनी दी है। इस सीरीज से पहले ही धवन ने स्पष्ट कर दिया है कि जो खिलाड़ी अच्छा खेलेगा उसे वह टीम में रखेंगे।

कप्तान के तौर पर मैच्योर धवन

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले कप्तान शिखर धवन ने कहा कि कप्तान के तौर पर मैं मैच्योर हो गया हूं और कड़े फैसले कर सकता हूं। वह दिन पीछे रह गए जब मैं कोई भी फैसला लेने में हिचकीचाता था। अब ऐसा नहीं है जो खिलाड़ी को अच्छा नहीं लगे ऐसे फैसले लेने से मैं हिचकीचाता नहीं हूं।

धवन

निर्णय लेने की क्षमता में हुआ सुधार

कप्तान शिखर धवन ने आगे बताया कि समय के साथ-साथ उनके निर्णय लेने की क्षमता में भी काफी कुछ सुधार हुआ है शिखर धवन ने कहा कि पहले ऐसे मौके थे जब मैं किसी गेंदबाज के प्रति सम्मान जताते हुए उसे अधिक ओवर देता था परंतु अब यदि किसी को बुरा भी लगता हो और टीम को इस से फायदा पहुंचता है तो मैं ऐसे फैसले करूंगा। वनडे सीरीज में कप्तानी मिलने पर बात करते हुए शिखर धवन ने बताया कि खिलाड़ियों का भरोसा जीतना और बैलेंस बनाए रखना काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। मैं हमेशा अपने आसपास के माहौल को खुशनुमा रखता हूं और बहुत कम दबाव महसूस करता हूं।

न्यूजीलैंड भारत वनडे सीरीज मैच

25 नवंबर - पहला मैच

 27 नवंबर - दूसरा मैच

30 नवंबर - तीसरा मैच।

भारत की वनडे टीम स्क्वाड

शिखर धवन (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शुभमन गिलशाहबाज अहमद, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहरऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

न्यूजीलैंड की वन डे टीम स्क्वाड

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, डेवोन कॉनवेडेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, एडम मिल्ने, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन।