पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पंहुचने के बाद कप्तान बाबर आज़म का ट्वीट हो रहा वायरल

 
बाबर आज़म

रविवार को हुए पहले मैच में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप में बड़ा उलटफेर किया। तो वही बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। एक समय पर ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी।पाकिस्तान को अपने अगले मैच हार हाल में जितने थे और बाकी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर था। हालांकि फिर हुआ भी वैसा ही। नीदरलैंड के खिलाफ साउथ साउथ अफ्रीका की मैच में हार हुई। वही पाकिस्तान ने अपना आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ जीत लिया। इस टूर्नामेंट  की शुरुआत में लगातार दो हार के बाद बाबर आजम की टीम को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। वही बाद में बाबर आजम की टीम ने अच्छी वापसी की। बांग्लादेश के खिलाफ जीतने के बाद बाबर आजम ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि "कभी मत कहो, कभी नहीं" हम सभी को अपनी प्रार्थना में रखना।


मैच की बात की जाए तो 6 नवंबर को पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला था। हालांकि इस मैच में पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की। मैच में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने विरोधी टीम को 22 रन देते हुए कुल 4 विकेट चटकाए। शाहीन अफरीदी की करियर की यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी में से एक थी। बता दें कि बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ 128 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे पाकिस्तान ने 11 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया और ग्रुप 2 में अंतिम चार में भारत के साथ शामिल हो गए।


चोट के बाद खेलने वाले शाहिन अफरीदी ने मैच के बाद कहा कि चोट के बाद वापस वापसी करना इतना आसान नहीं है। मैने खुद में सुधार किया और आगे भी पूरी कोशिश कर रहा हूं। मैच में हमने शानदार खेला, एक टीम के रूप में हम बहुत ज्यादा खुश हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या आप सेमीफाइनल का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने मजाक में कहा कि हमारी नजर फाइनल की ओर है।