T20 वर्ल्ड कप में फिर बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को किया बाहर

 
T20 वर्ल्ड कप

T20 वर्ल्ड कप के इस टूर्नामेंट में एक बार फिर बड़ा उलटफेर देखने को मिला। बता दें कि अपने आखिरी मुकाबले में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हराकर इस टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया है। इस हार के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। वहीं साउथ अफ्रीका की हार के बाद भारत को फायदा हुआ है। 6 अंक के साथ भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। साउथ अफ्रीका की टीम T20 वर्ल्ड कप में कई बार उलटफेर का शिकार हुई और अब नीदरलैंड के खिलाफ हार के बाद साउथ अफ्रीका की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई है।पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच में जीत के बाद पाकिस्तान टीम ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वही ग्रुप 1 का फैसला पहले ही हो चुका है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों ही टीमें अपने अंतिम चार में प्रवेश कर चुकी है।

यह रहा मैच का हाल

मैच की बात की जाए तो पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे। वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी। मैक्स और स्टीफन ने टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। इसके बाद मैक्स 31 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद टॉम कूपर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 गेंद में 35 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से नोर्खिया को छोड़कर सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। मैच में केशव महाराज ने दो विकेट लिए। इसके अलावा मार्कराम और नोर्खिया के खाते में एक-एक विकेट आया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरुआत से ही संघर्ष करती हुई दिखाई दी। सलामी बल्लेबाज डिकॉक 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तेंबा बावूमा इस बार भी खराब प्रदर्शन से जूझते हुए दिखाई दिए। मैच में कप्तान 20 गेंदों में केवल 20 रन ही बना सके। वही रैली रूसो ने 25 रन अपनी टीम के लिए जोड़ें। वही मिलर ने 17 गेंदों में 17 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका लगातार अपने विकेट खोती चली गई। जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप दो में 5 मैचों में दो जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका के पास 5 अंक है। बता दे कि इस टूर्नामेंट में नीदरलैंड ने  बड़ा उलटफेर करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। जिससे कि दोनों ही टीमों का वर्ल्ड कप का सफर यहीं पर खत्म हो गया।