T20 वर्ल्ड कप के बीच विराट कोहली के लिए सामने आयी बड़ी खुशखबरी, पहली बार होने जा रहा है ऐसा

 
विराट कोहली

T20 वर्ल्ड कप का सफर अभी तक विराट कोहली का काफी शानदार रहा है। इस वर्ल्ड कप में विराट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत की जीत में अहम योगदान दिया है। वही टी-20 वर्ल्ड कप के बीच विराट के लिए हाल ही में एक बड़ी खुशखबरी आई है। बता दें कि आईसीसी (ICC) प्लेयर ऑफ मंथ अवार्ड के लिए विराट कोहली को नॉमिनेट किया गया है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर और जिंबाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को भी इस अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया।

टी-20 वर्ल्ड कप के बीच मिली बड़ी खुशखबरी

आईसीसी प्लेयर ऑफ मंथ अवार्ड के लिए पहली बार विराट कोहली को नॉमिनेट किया गया है। अक्टूबर के कैलेंडर महीने में विराट कोहली ने 205 T20 रन बनाते हुए बेहतरीन फॉर्म दिखाया था। वही विराट कोहली ने नीदरलैंड्स के खिलाफ सिडनी में नाबाद 62 रन की पारी खेली थी।इस दौरान विराट के बल्ले से तीन चौके और दो छक्के भी निकले थे तथा उनका स्ट्राइक रेट 140.90 का रहा। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी विराट कोहली ने मैच जिताऊ पारी खेली थी।

विराट कोहली ने किया यह कमाल

T20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में भारत ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। जिसमें विराट कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान से 160 रनों का लक्ष्य मिलने के बाद विराट कोहली ने 53 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए थे।इस दौरान विराट कोहली ने 6 चौके और 4 छक्के लगाए थे तथा उनका स्ट्राइक रेट 154 का रहा था।  जिसे टी20 क्रिकेट में अभी तक खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक के रूप में इंगित किया गया है।