टी20 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड के लिए सामने आयी बड़ी खुशखबरी

 
टी20 वर्ल्ड कप

13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच T20 वर्ल्ड कप का महा मुकाबला खेला जाएगा। वहीं इस मुकाबले में बारिश की भी संभावनाएं हैं। हालाकी इस मुकाबले से पहले आईसीसी ने दोनों टीमों को बड़ी खुशखबरी दी है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले के परिणाम को सुनिश्चित करने के लिए आईसीसी ने अपने कंडीशन में कुछ बदलाव किया है।

रिजर्व डे पर मिलेंगे 4 घंटे

शुक्रवार को दिए एक बयान में आईसीसी ने बताया कि टेक्निकल कमेटी ने खेल परिस्थितियों के खंड 13.7.3 में 2 घंटे के मूल प्रावधान को बढ़ाकर 4 घंटे कर दिया है।आईसीसी ने मैच को परिणाम तक ले जाने के लिए यह निर्णय लिया है। यदि रिजर्व डे पर वह मैच 2 घंटे में पूरा नहीं हो पाता है तो फिर दोनों टीमों को 2 घंटे अतिरिक्त भी दिए जाएंगे। अर्थात मैच पूरा करने के लिए रिजर्व डे पर दोनों टीमों को 4 घंटे मिलेंगे।


मैच के बीच बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान द्वारा रविवार और सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में बारिश की भविष्यवाणी की है। 14 नवंबर को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है। हालांकि रविवार की शाम को 7:00 बजे से रात 11:00 बजे के बीच बारिश की संभावना 65% है। आईसीसी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि फाइनल मुकाबले में कम से कम 10 ओवर की बल्लेबाजी होना आवश्यक है।

मैच को पूरा करने का करेगी हर संभव प्रयास

आईसीसी ने अपने बयान में बताया कि रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए वह हर संभव प्रयास करेगी। रविवार को आवश्यक न्यूनतम औवरों की गेंदबाजी नहीं होने पर मैच को रिजर्व डे में रखा जाएगा। बता दें कि रिजर्व डे पर खेल निर्धारित मैच के दिन से जारी रहेगा तथा यदि मैच रविवार को पूर्ण नहीं हो पाता है तो फिर रिजर्व डे पर दोपहर 1:30 बजे से मैच प्रारंभ होगा।