श्रीलंका सीरीज से पहले BCCI का बड़ा एलान, इस घातक गेंदबाज़ की टीम इंडिया में हुई एंट्री

 
BCCI

भारत और श्रीलंका के बीच बीते कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 खेला गया, जिसे भारतीय टीम ने 2 रनों से अपने नाम किया। बता दें कि टी20 सीरीज के बाद भारत को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज भी खेलनी है, जिसे लेकर बीते कल ही बीसीसीआई ने एक बड़ा ऐलान किया है। 

बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिये चुने गये स्क्वाड में लंबे समय बाद टीम इंडिया के घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। यानी कि बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा होने वाले हैं। गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से जसप्रीत बुमराह पीठ की समस्या की वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर थे। बुमराह ने आखिरी बार पिछले साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20आई सीरीज में भारतीय टीम के लिए खेला था, लेकिन पीठ की समस्या की वजह से उन्हें फिर आराम दिया गया था। 

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में भी वे हिस्सा नहीं ले पाये और टीम को उनकी कमी काफी खली। बुमराह की वापसी से भारत के तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिलेगी। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की गेंदबाजी में गिरावट आयी है, जिसके चलते टीम ने कई अहम मैच गंवाये, जिसमें एशिया कप और टी20 वर्ल्ड के मुकाबला भी शामिल थे। 


विश्व कप से पहले हो सकती है बुमराह की वापसी  

इस साल देश को वनडे विश्व कप की मेजबानी करनी है, जिससे पहले बुमराह की टीम में वापसी सकारात्मक संकेत है। बुमराह पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं और सभी की निगाहें इस साल के टूर्नामेंट में फ्रेंचाइजी द्वारा उनके कार्यभार प्रबंधन पर भी होंगी।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति में कहा गया है कि "बुमराह सितंबर 2022 से खेल के मैदान से बाहर थे और पीठ की चोट के कारण आईसीसी मेन्स टी 20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे। तेज गेंदबाज ने रिहैबिलिटेशन किया है और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) द्वारा फिट घोषित किया गया है कि वे वह जल्द ही टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल होंगे।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (वीसी), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।