न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में भुवनेश्वर और चहल की नजरें जसप्रीत बुमराह के इस बड़े रिकॉर्ड पर

 
भारतीय टीम


भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ तीन T20  मैच की सीरीज खेल रही है. इस मैच को खेलते हुए भारतीय टीम ने मैच की दूसरी सीरीज जीत ली है. अब न्यूजीलैंड की टीम और भारत की टीम एक-दूसरे के खिलाफ T20 मैच की तीसरी सीरीज खेलने जा रहे हैं. यह सीरीज मंगलवार 22 नवंबर को खेले जाने वाली है. इस समय भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में क्रिकेट खेल रही है.  दूसरी  सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम की नजर अब जीत पर टिकी हुई है, लेकिन आपको बता दें कि अगर न्यूजीलैंड की टीम जीती है तो सीरीज ड्रॉ में रहेगी लेकिन इन सबके बीच  अब जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड पर खतरा मंडरा रहा है तो चलिए जानते हैं इसके बारे में

जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड पर इन दो खिलाड़ियों की नजर

यह बहुत दुख की बात है कि जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए इसीलिए इस T20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाये है, लेकिन इस समय जसप्रीत के द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड पर खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार और स्पिनर यूज़वेंद्र चहल की नजरें हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि अब जसप्रीत का रिकॉर्ड टूटने वाला है और इसके लिए भुवनेश्वर और चहल खूब मेहनत कर रहे है, दिखाई दे रहा है कि दोनों की गेंदबाजी बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ने के काबिल है. आपको बता दें यह रिकॉर्ड T20 में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम करने का है. जिसमें अभी तक  जसप्रीत टॉप पर रहे हैं लेकिन अब बताया जा रहा है कि इनकी जगह भुवनेश्वर और चहल भी ले सकते हैं.

भारतीय टीम

बुमराह के नाम है इतने विकेट

आपको बता दें कि T20 मैच खेलते हुए जसप्रीत में अभी तक न्यूजीलैंड के 12 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है. वहीं दूसरी तरफ यूज़वेंद्र चहल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में अभी तक 10 विकेट अपने नाम किए और भुवनेश्वर कुमार ने 9 विकेट अपने नाम किए. इस समय यह दोनों बहुत ही अच्छी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अगर अब यह 4 विकेट लेने में कामयाब हो जाते है यह दोनों ही जसप्रीत का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. आपको बता दें कि चहल को जसप्रीत का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 3 विकेट की और  भुवनेश्वर कुमार को 4 विकेट की जरूरत है. अब अगर दीपक हुड्डा की बात की जाए तो  उन्होंने अभी तक T20 सीरीज खेलते हुए 4 विकेट लिए हैं.

भारतीय टीम को नहीं है अब हार का खतरा

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे इस T20 सीरीज में भारतीय टीम को हार का खतरा नहीं है. हार का खतरा ना होने पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जो इस समय टीम के कप्तान हैं खिलाड़ियों से खुलकर बात कर सकते हैं. आपको बता दें कि भारत ने इस मैच के दौरान 1-0 की बढ़त बना ली है और दूसरे मैच को 65 रनों से जीता है हालांकि पहला मैच बारिश होने के कारण रद्द कर दिया गया था, लेकिन अब टीम तीसरे मैच में भी शानदार प्रदर्शन देने वाली है.