भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले जिम्बाब्वे के कप्तान ने जीता दिल, कह दी ये बात

 
T20 विश्व कप

T20 विश्व कप 2022 में आज भारत बनाम जिंबाब्वे का मुकाबला खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। वही जिंबाब्वे की टीम इस मैच में भारत को हराकर विश्व कप में अपनी अलग छाप छोड़ने का प्रयत्न करेगी। बता दें कि पाकिस्तान को हराकर पहले ही जिंबाब्वे अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर चुकी है। हाल ही में जिंबाब्वे के कप्तान ने बताया था कि पाकिस्तान के खिलाफ जीत ने हमें विश्वास दिलाया था तथा हम ने भारत के खिलाफ मैच को लेकर भी अपनी रणनीति तैयार कर ली है। पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद हमें बहुत बड़ा विश्वास मिला कि हम इस टूर्नामेंट में किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

मैच को अंत तक ले जाने की कोशिश

जिंबाब्वे के कप्तान ने कहा कि T20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट काफी रोमांचक रहा। इस टूर्नामेंट में कई करीबी मैच देखने को मिले। इस टूर्नामेंट से मैंने यह सीखा है कि आप कभी भी बाहर नहीं हो सकते। यदि आप खेल में बने रहते हैं और अच्छी कोशिश करते हैं तो। यदि आप मैच को अंत तक ले जाने की कोशिश करते हैं तो परिणाम के बारे में आप कुछ नहीं कह सकते। क्रेग इरविन ने आगे कहा कि मैच को जितना हो सके अंत तक ले जाना चाहिए ताकि इससे दूसरी टीम पर दबाव बना रहता है। शुरुआत में हम अच्छे फॉर्म में थे उस समय हमारा लक्ष्य T20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करना थ।  जिसके बाद हमने बड़ी टीमों के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया।

बेहतरीन बल्लेबाजों के खिलाफ की अच्छी गेंदबाजी

जिंबाब्वे के कप्तान ने आगे कहा कि इस विश्वकप के साथ हम अपनी लय को आगे भी बरकरार रखना चाहेंगे। हालांकि आगे का शेड्यूल काफी व्यस्त है परंतु इस टूर्नामेंट में हमने जो लय हासिल की है उसे हम आगे लेकर जाना चाहेंगे। इस टूर्नामेंट में कई लोगों ने जिंबाब्वे का समर्थन किया है ऐसे में हमने भी अपने फैंस को निराश नहीं किया है। इस विश्व कप में हमारे पास बेहतरीन बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करने का अच्छा मौका है। वरना कब आपको विराट कोहली को विकेट करने का अवसर मिल पाता। हमें पूरा भरोसा है कि हमारे गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

बेहतर प्रदर्शन का भरोसा

ब्रेक इरविन ने सिकंदर रजा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार खेला। भारत के खिलाफ ऐसा ही प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। कप्तान ने आगे बताया कि बांग्लादेश के खिलाफ करीबी हार काफी निराशाजनक थी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत के खिलाफ मैच में जिंबाब्वे बड़ा उलटफेर कर पाता है या नहीं।