हार्दिक पांड्या की वजह से इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा टीम इंडिया में मौका, बर्बाद हो रहा करियर

 
T20 वर्ल्ड कप

T20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम को अब न्यूजीलैंड और बांग्लादेश का दौरा करना है। वहीं भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी20 और वनडे सीरीज की तैयारियों में जुट गई है। इस दौरे के लिए कई खिलाड़ी न्यूजीलैंड पहुंच भी चुके हैं। बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। न्यूजीलैंड दौरे के खिलाफ एक स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है।

पांड्या की वापसी के बाद बाहर हुआ या खिलाड़ी

आई पी एल 2022 के बाद वेंकटेश अय्यर ने भारतीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला। बता दे कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी वेंकटेश को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया। हार्दिक पांड्या की तरह वेंकटेश अय्यर भी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। परंतु हार्दिक पांड्या के शानदार प्रदर्शन के चलते अय्यर को भारतीय टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है।

हार्दिक की कमी को किया था पूरा

T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद चोटिल होने के कारण हार्दिक पांड्या टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। ऐसे में उनकी जगह वैंकटेश अय्यर भारतीय टीम की पहली पसंद बने रहे। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए वैंकटेश अय्यर ने अपना डेब्यु किया था। वही हार्दिक पांड्या के वापस आने के बाद वेंकटेश को एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिल पाया।

भारतीय टीम में प्रदर्शन

भारतीय टीम के लिए वेंकटेश अय्यर ने 9 T20 मैच खेले हैं। इस दौरान वेंकेटेश 133 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी लिए हैं। वहीं साल 2022 आईपीएल के बाद वेंकटेश्वर को साउथ अफ्रीका और आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। जाहिर सी बात है कि हार्दिक पांड्या के शानदार फॉर्म के चलते वेंकटेश को भारतीय टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है।