BCCI करेगी 20 खिलाडियों को शॉर्टलिस्ट, इन पांच प्लेयर्स को शायद ही किया जाए शामिल

 
बीसीसीआई

दोस्तों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस समय काफी ज्यादा एक्टिव है। भारत की जैसी मजबूत टीम काफी लंबे समय से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है जिसकी वजह से बीसीसीआई काफी नाराज है और भारत में ही 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई काफी सतर्क हो गई है। इसके लिए बीसीसीआई और भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया था जिसमें यह निर्णय लिया गया है कि 20 ऐसे खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा जो कि भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप का हिस्सा हो सकते हैं।

बीसीसीआई ऐसा इसलिए कर रहा है ताकि इन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जा सके और किसी भी प्रकार की चोट से बचाया जा सके। इसके लिए अगर जरूरत पड़ी तो वह आईपीएल में भी इन खिलाड़ियों के खेलने पर प्रतिबंध लगा सकती है और आईपीएल में भी इन पर पूरी नजर रखी जाएगी। इन खिलाड़ियों में कुछ ऐसे नाम है जिन्हें की शायद ही शॉर्टलिस्ट किया जाए हम आप को उनके बारे में बताने जा रहे हैं।

1. शिखर धवन 

भारतीय टीम के काफी अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं उन्हें सिर्फ वनडे टीम में जगह मिलती है। जिस में भी वह खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। इस दौरान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भी शिखर धवन को भारतीय वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई थी लेकिन वहां भी शिखर धवन ने निराश किया था इसलिए अब शायद ही शिखर धवन को भारतीय टीम में जगह मिले।

2. ऋतुराज गायकवाड 

ऋतुराज गायकवाड भारतीय टीम के एक उभरते हुए बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में जगह बनाई थी। लेकिन यह बल्लेबाज भारतीय टीम में आकर वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाया और अभी तक खेले गए 9 ट्वेंटी-20 मैचों में 135 रन बनाए हैं जो कि सिर्फ 123 की स्ट्राइक रेट से आए हैं। इस बल्लेबाज ने सिर्फ एक ही वनडे मैच खेला है जिसमें 42 गेंदों में मात्र 19 रन बनाकर सभी को निराश किया।

3. पृथ्वी शॉ 

पृथ्वी शॉ आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के वजह से ही भारतीय टीम में आए थे। लेकिन उन्होंने सभी को निराश किया है। वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने अभी तक 6 वनडे मैच खेले हैं जिनमें 189 रन ही बनाए हैं। उनके खराब प्रदर्शन के चलते वह टीम इंडिया से बाहर है और वर्ल्ड कप में भी शायद ही उनको मौका मिले।

4. दीपक चाहर 

दीपक चाहर एक शानदार गेंदबाज है जो कि आईपीएल में चेन्नई की तरफ से खेलते हैं और भारतीय टीम के लिए भी काफी अच्छा प्रदर्शन किए। लेकिन यह खिलाड़ी चोट की वजह से काफी ज्यादा परेशान रहता है और भारतीय टीम से दूर रहे हैं। इन्होंने प्रदर्शन तो काफी अच्छा किया है लेकिन इनकी लगातार चोटिल होने की वजह से शायद ही बीसीसीआई द्वारा इन्हें 20 शॉर्टलिस्ट खिलाड़ियों में चुना जाए।