किसान के इस बेटे से BCCI ने मोड़ा मुंह गरीबी में काटनी पड़ रही जिंदगी, करता है जहीर खान जैसी घातक गेंदबाज़ी

 
BCCI

भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने विश्व क्रिकेट में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हुए हैं जिनके बारे में पता ही नहीं चला कि वह कब आए और कब चले गए। इसके पीछे या तो टीम मैनेजमेंट की गलत रणनीति थी या फिर खिलाड़ी द्वारा खराब प्रदर्शन, जिसके कारण कुछ खिलाड़ियों का करियर खत्म हो गया आज हम ऐसे ही एक खिलाड़ी की बात करने वाले हैं जो कि एक किसान परिवार से संबंधित है तथा अब वह ऐसा जीवन व्यतीत कर रहा है जिसकी उम्मीद शायद किसी ने नहीं की होगी।

1 साल में इस खिलाड़ी का करीयर हुआ खत्म

बरिंदर ने साल 2016 में इंटरनेशनल में डेब्यू किया था वही लिस्ट में 8 मैच खेले हैं एक बार इस खिलाड़ी को राहुल द्रविड़ ने भी मौका दिया था परंतु लगातार चोटिल होने की वजह से उन्हें टीम में जगह मिलना बंद हो गई अपने क्रिकेट करियर में इस खिलाड़ी ने अब तक कुल 6 वनडे और 2 टी 20 मैच खेले हैं वही इस खिलाड़ी ने फरवरी 2021 में अपना आखरी मैच खेला था।

भारतीय टीम के लिए बेहद कम नजर आने वाले इस खिलाड़ी को मौके बहुत कम मिले। वहीं साल 2015 में राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद भी आज खिलाड़ी धीरे-धीरे गायब हो गया। इस खिलाड़ी ने किंग्स इलेवन पंजाब के विज्ञापन को देखकर क्रिकेट की किया था। हालांकि उस समय उन्हें आईपीएल का कांटेक्ट नहीं मिला था बाद में गांव में क्रिकेट खेलने वाला या लड़का किंग्स कब में पहुंच गया और पंजाब के टॉप 35 से 40 अनकैप्ड क्रिकेटरों में भी शामिल हो गया।

किसान परिवार से आते हैं बरिंदर

जानकारी के लिए बता दें कि बरिंदर एक किसान परिवार से संबंधित है वही वह भारतीय टीम में लंबे समय के लिए क्रिकेट खेलना चाहते थे परंतु ऐसा नहीं हो पाया एक बार उनकी गेंदबाजी को देखते हुए सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने भी ट्वीट करते हुए लिखा था कि यह युवा मुझे जहीर खान की याद दिलाता है। इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी का करियर पलक झपकते ही खत्म हो गया जिसके बाद बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को फिर से वापसी करने का मौका भी नहीं दिया।