BCCI धोनी को बना सकता है टीम इंडिया का नया कोच, राहुल द्रविड़ की हो सकती है छुट्टी

 
BCCI

हाल ही में 18 नवंबर को बीसीसीआई ने चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयन समिति को बर्खास्त करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। वहीं अब टी20 मैचों में नए कप्तान के साथ नई चयन समिति की भी तलाश है। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि क्रिकेट के सभी फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच को बीसीसीआई नियुक्त कर सकता है।

तीनो फॉर्मेट में कोच है राहुल द्रविड़

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद भारतीय टीम और सिलेक्टर्स पर कई सवाल उठ रहे थे। बता दें कि वर्तमान में राहुल द्रविड़ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम को कोचिंग दे रहे हैं वही जल्द ही बीसीसीआई बड़ा फैसला करने वाली है। जिसके बाद राहुल द्रविड़ केवल टेस्ट और वनडे तक ही सीमित रह जाएंगे।

बीसीसीआई

लगातार हार बर्दाश्त नहीं करेगा बीसीसीआई

बीसीसीआई ऑफिशियल ने मीडिया रिपोर्ट्स में कहां की लगातार हार हम बर्दाश्त नहीं करेंगे और अब ना ही कोई मौका लेना चाहते हैं। हमारी बात लगातार रोहित शर्मा से चल रही है तथा टी-20 क्रिकेट में नया कप्तान नियुक्त किए जाने के विषय में हम चर्चा कर रहे हैं। हम राहुल के साथ भी यही करेंगे फिलहाल उनके ऊपर काफी ज्यादा लोड है। जिसे हम कम करना चाहते हैं।

धोनी बन सकते हैं नए कोच

तमाम रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को टी 20 टीम कोचिंग का जिम्मा बीसीसीआई सौंप सकती है। माना जा रहा है कि साल 2023 में खेले जाने वाला आईपीएल एमएस धोनी का आखरी सीजन हो सकता है जिसके बाद वह क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास ले सकते हैं।

एमएस धोनी को टी 20 क्रिकेट का बेहतरीन अनुभव है। इस फॉर्मेट में उन्होंने भारत को वर्ल्ड कप और चैंपियन ट्रॉफी दिलाई है। ऐसे में यदि एमएस धोनी टीम में शामिल होते हैं तो वह निश्चित रूप से ही अपने निरीक्षण में खिलाड़ियों को और उनके प्रदर्शन को और मजबूत करेंगे।