BCCI ने बनाया मास्टर प्लान, टीम इंडिया में होगी महेंद्र सिंह धोनी की वापसी

 
BCCI

T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम के कोच , कप्तान और खिलाड़ियों पर कई सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में करारी हार के बाद भारतीय टी 20 टीम को वापस लय में लाने के लिए बीसीसीआई कठोर कदम उठाएगा। दावा किया जा रहा है कि एम एस धोनी आईपीएल 2023 में अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं।

धोनी

धोनी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

बीसीसीआई महेंद्र सिंह धोनी को बड़ी जिम्मेदारी दे सकता है। रिपोर्ट के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी को टी20 और वनडे के लिए डायरेक्टर या कोच बनाया जा सकता है। बता दें कि भारत ने साल 1983 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था। उस समय टीम की कमान कपिल देव के हाथों में थी। वहीं भारत ने यह खिताब दूसरी बार साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता। इसके अतिरिक्त भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अपना पहला T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। जानकारी के लिए बता दे कि 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी ने टी20 और वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया में आखिरी टेस्ट खेलते हुए 30 दिसंबर 2014 को एम एस धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

T20 के लिए हो सकता है अलग कोच

इस महीने के अंत में शीर्ष परिषद की बैठक के दौरान अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कोच रखने के बारे में चर्चा हो सकती है। T20 टीम के साथ आईसीसी टूर्नामेंट में क्रिकेट के उस निडर ब्रांड के लिए विशेषज्ञ कौशल  लाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को शामिल करने के बारे में बीसीसीआई में लगातार चर्चा हो रही है। बीसीसीआई महेंद्र सिंह धोनी के तकनीकी कौशल और अनुभव का सही तरीके से उपयोग करने के लिए उत्साहित है। वही क्रिकेट सलाहकार समिति के गठन को भी प्राथमिकता मिल सकती है।