शाहिद अफरीदी को BCCI चीफ रोजर बिन्नी का करारा जवाब, हमेशा रहेगा याद

 
BCCI

2 नवंबर को हुए भारत बनाम बांग्लादेश के रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने 5 रनों से जीत दर्ज की थी। इस मुकाबले में विराट कोहली और अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया था। एक समय में ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम आसानी से इस मुकाबले को जीत लेगी। हालांकि फिर बारिश गई जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम का उपयोग किया गया। जिसके बाद भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह मुकाबला जीत लिया। इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के बाद कई सवाल उठे। जिसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी भारतीय टीम पर बड़ा आरोप लगाया है। जिसका बीसीसीआई के नए अध्यक्ष ने तगड़ा जवाब दिया है।


शाहिद अफरीदी ने कही थी यह बड़ी बात

पाकिस्तान के ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहां कि आईसीसी हर हाल में भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहता है। मैदान गीला होने के बावजूद भी आईसीसी ने बांग्लादेश के साथ वह मैच करवाया। शाहिद अफरीदी ने आगे कहा कि जब भारत मैच खेल रहा होता है तब आईसीसी के ऊपर प्रेशर रहता है। बांग्लादेश ने अच्छा खेला तथा दोनों ही कप्तानों की सहमति के बाद दोनो एम्पायर ने मैच करवाने का फैसला लिया था।


बीसीसीआई चीफ ने दिया जवाब

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने शाहिद अफरीदी को जवाब देते हुए कहा कि आईसीसी द्वारा भारतीय टीम का पक्ष लेने का आरोप अनुचित है। आईसीसी द्वारा सभी टीमों के साथ एक समान व्यवहार किया जाता है। हमें अन्य टीमों से कुछ भी अलग नहीं मिलता है। भारत क्रिकेट में एक पावर हाउस है परंतु भारत के साथ भी आईसीसी दूसरी टीमों की तरह ही व्यवहार करता है।

पाकिस्तान जाने पर बीसीसीआई अध्यक्ष ने कही यह बात

अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप के बारे में भारतीय टीम के जाने पर अभी भी संशय बना हुआ है। इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि यह फैसला बीसीसीआई के हाथ में नहीं है। भारतीय टीम पाकिस्तान एशिया कप खेलने जाएगी या नहीं? इसका फैसला भारत सरकार की मंजूरी के बाद किया जाएगा।