BCCI टीम इंडिया में कर सकती है बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है T20 की कमान

 
टीम इंडिया

भारतीय टीम को 10 नवंबर को हुए से इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस बड़े मुकाबले में हार के बाद भारतीय टीम पर कई सवाल उठ रहे हैं। वहीं इसी बीच खबर रही है कि बीसीसीआई व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए दो अलग-अलग कप्तानों पर विचार कर रही है। अर्थात भारत के टी20 और वनडे टीमों के लिए अलग-अलग कप्तान हो सकते हैं।

जनवरी में हो सकते हैं अलग-अलग कप्तान

एक खबर के अनुसार बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली घरेलू सीरीज में इस योजना को लागू किया जा सकता है। श्रीलंका के खिलाफ भारत को तीन T20 ओर तीन वनडे मैच खेलना है, जिसमें दोनों टीमों के लिए अलग-अलग कप्तान होंगे। एक दिवसीय टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे। जबकि टी 20 में हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की कमान सौंपी जा सकती है। बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि अभी इसकी पुष्टि करना जल्दबाजी होगी। परंतु हां बीसीसीआई इस पर विचार कर रही है कि टीम के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त करना सही विकल्प है। इससे एक व्यक्ति पर ज्यादा प्रेशर नहीं आएगा। वही टी 20 के लिए नए दृष्टिकोण की जरूरत है। 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए भी यह आवश्यक है। हालांकि यह योजना जनवरी में प्रारंभ हो सकती है। हम मीटिंग के बाद ही अंतिम निर्णय पर पहुंचेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवंबर से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

बदलाव की आवश्यकता

हाल ही में शनिवार को बीसीसीआई के एक अन्य शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की थी कि भारतीय टीम के प्रदर्शन पर जल्द ही रिव्यू मीटिंग बुलाई जाएगी। इस बैठक के लिए कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ को बुलाया जाएगा। बता दें कि यह बैठक बीसीसीआई सचिव द्वारा बुलाई जाएगी। इस बैठक में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन पर और सुधार पर चर्चा की जाएगी T20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जो कुछ हुआ उससे सभी स्तब्ध है। जाहिर सी बात है कि टीम में कुछ बदलाव की जरूरत है। बैठक में विराट कोहली , केएल राहुल, रोहित शर्मा के इनपुट लिए जाएंगे जिसके बाद ही टीम के लिए भविष्य के बारे में योजना बनाई जाएगी।