बीसीसीआई दे सकता है धोनी को बड़ी जिम्मेदारी, भारतीय क्रिकेट टीम की बदल जाएगी तस्वीर

 
टीम इंडिया

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से भारतीय टीम में दिखाई देने वाले हैं। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई कुछ बड़ी जिम्मेदारी देने वाली है। कुछ रिपोर्ट के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि एम एस धोनी आईपीएल के अगले सीजन से क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। वहीं इस मौके को बीसीसीआई को खोना नहीं चाहती है।

भारतीय टीम के साथ एमएस धोनी का काम अलग तरीके का रहेगा। टी 20 टीम की कमान धोनी को दी जा सकती है। एम एस धोनी को कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों के साथ काम करना पड़ सकता है। यानी डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जैसा पद धोनी को दिया जा सकता है। वर्ल्ड कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर बनाया गया था। परंतु टीम पहले राउंड से ही बाहर हो गई थी। जाहिर सी बात है 1 या 2 हफ्ते का समय यदि किसी को मिलेगा तो वह एकदम से टीम के हालात को नहीं बदल सकता।

टीम इंडिया

यह बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है बीसीसीआई

कुछ दिनों से लगातार क्रिकेट खेले जा रहे हैं ऐसे में भारतीय कोच राहुल द्रविड़ का भार काफी ज्यादा बढ़ गया है। तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेले जाने के कारण  एक हेड कोच पर ज्यादा भार पड़ रहा है। इसी भार को कम करने के लिए बीसीसीआई महेंद्र सिंह धोनी का इस्तेमाल करना चाहती है। बता दे की T20 क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी को काफी ज्यादा अनुभव है। वही इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ब्रेन के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी को जाना जाता है। बतौर कप्तान धोनी ने भारतीय टीम को कई मैच जीता है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब जीते हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही टेस्ट रैकिंग में पहली बार भारतीय टीम नंबर वन बनी थी। वहीं बीसीसीआई जल्द ही महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। जिससे कि टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा खिताब जीतने का सूखा खत्म हो सकता है।