बांग्लादेश को पाकिस्तान के खिलाफ है चमत्कार की उम्मीद, एक नज़र रिकॉर्ड पर

 
बांग्लादेश

T20 वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट में 6 नवंबर का दिन बेहद ही खास होने वाला है। इस दिन ग्रुप 2 के तीन मुकाबले होने वाले हैं। जिसमें सुबह 9:30 बजे पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, दोपहर 1:30 भारत बनाम जिंबाब्वे तथा शाम को 5:30 बजे साउथ अफ्रीका बनाम नीदरलैंड के मैच खेले जाएंगे। यह तीनों ही मुकाबले सेमीफाइनल के लिए काफी अहम है। इन तीनों मुकाबलों के बाद सेमीफाइनल के लिए दो टीमें तय हो जाएगी।

बांग्लादेश के गेंदबाज तस्कीन अहमद को हे चमत्कार की उम्मीद

बता दे कि अभी प्वाइंट्स टेबल में 6 अंक के साथ भारतीय टीम टॉप पर हैं। जबकि 5 अंक के साथ साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे स्थान पर, 4 अंक के साथ पाकिस्तान तीसरे पर तथा 4 पॉइंट के साथ बांग्लादेश की टीम चौथे स्थान पर है। बांग्लादेश इस मुकाबले में चमत्कार की उम्मीद कर रहा है। वही बांग्लादेश के गेंदबाज तस्कीन अहमद ने कहा है कि T20 क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। ऐसे में वह आज के मुकाबले में बड़े अंतर से जीत दर्ज करना चाहेंगे। हालांकि बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना इतना आसान नहीं है। क्योंकि इसकी कम संभावना है कि जिंबाब्वे भारत को और नीदरलैंड साउथ अफ्रीका को मैच में हरा दे। साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो जाता है या फिर बांग्लादेश पाकिस्तान को हरा देता है तो बांग्लादेश का काम बन सकता है।

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश हेड टू हेड रिकॉर्ड

बांग्लादेश और पाकिस्तान ने अभी तक केवल 17 टी 20 मुकाबले खेले हैं। जिसमें पाकिस्तान ने 15 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं बांग्लादेश केवल दो ही मुकाबलों में जीत पाया। आज के मैच में उलटफेर संभव है यदि पाकिस्तान इस मैच को जीतती है तो वह सेमीफाइनल की रेस में सकती है। क्योंकि पाकिस्तान का नेट रन रेट काफी बेहतर है।

ऐसा रहेगा मौसम

मौसम के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के शहर में 6 नवंबर को दिन में 26 डिग्री सेल्सियस तथा रात में 17 डिग्री सेल्सियस तापमान गिर जाएगा। वही दिन में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। हालांकि रात में बारिश की संभावना केवल 1% ही है। हालांकि भारत बांग्लादेश पाकिस्तान का मैच दिन में होना है। जिस पर बारिश का प्रभाव नहीं पड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में अब तक 10 T20 मुकाबले हो चुके हैं।