क्रिकेट फैंस के लिए सामने आयी बुरी खबर, नहीं हो पाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20

 
क्रिकेट

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच t20 सीरीज का पहला मैच टॉस होने से पहले ही बारिश में धुल गया था। वही इस सीरीज का दूसरा T20 मैच आज यानी रविवार को माउंगनूई के बे ओवल मैदान पर आयोजित होना है। वही इस मैच में भी बारिश की आशंका है। जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या T20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं।

पहला मैच हुआ रद्द

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। पहले मैच में वेलिंगटन में बारिश रुक ही नहीं रही थी जिसके बाद थोड़ी देर इंतजार करने के पश्चात मैच को रद्द करना पड़ा। जानकारी के लिए बता दें कि पहले मुकाबले में दोनों टीमें बारिश के चलते टॉस भी नहीं कर पाई थी। वही इस सीरीज का दूसरा मैच माउंगनूई में खेला जाना है हालांकि इस मैच के भी रद्द होने की आशंका है।

रिपोर्ट के अनुसार रविवार यानी 20 नवंबर को माउंगनूई में 90 फ़ीसदी बारिश की आशंका है इसके अलावा यहां 24 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है यहां दिन का तापमान अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस रह सकता है इस प्रकार दूसरे मुकाबले में भी बारिश मैच को बिगाड़ सकती है।

क्रिकेट

दूसरा मैच रद्द हुआ तो क्या होगा

अपना पहला t20 मैच रद्द होने के बाद यदि इसे सीरीज का दूसरा T20 मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो फिर इस सीरीज का तीसरा मैच निर्णायक मुकाबला हो जाएगा। ऐसे में उस टीम को इस सीरीज का विजेता घोषित किया जाएगा जो अपना तीसरा T20 मैच जीत लेगी। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल से बाहर हुई थी

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के सीनियर खिलाड़ियों को मिला आराम

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय सीनियर खिलाड़ियों और कोच को आराम दिया गया है ऐसे में भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया है बता दें कि इस सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल और विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।