भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच की हवाबाज़ी, कहा-अभ्यास की नहीं जरूरत

 
ऑस्ट्रेलियाई

दोस्तों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के आखिरी दौर पर अब ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारतीय टीम के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। जिसके लिए वह फरवरी-मार्च में भारत के लिए रवाना होगी। इन चार टेस्ट मैचों में प्रदर्शन के हिसाब से ही भारतीय टीम का वर्ल्ड कप के फाइनल में जाना तय हो जाएगा। इस समय भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले स्थान पर काबिज हैं और उनका फाइनल में खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

भारत के दौरे पर आने से पहले ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जंग छिड़ी हुई दिखाई दे रही है। ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड काफी ज्यादा उत्साहित और आत्मविश्वास से भरे हुए है और कह रहे हैं कि भारत के साथ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले उन्हें किसी भी तरह के अभ्यास मैच की जरूरत ही नहीं है। उनकी बड़ी-बड़ी बातों को सुनने के बाद यह बात काफी ज्यादा ट्रोल हो रही है। मैकडोनाल्ड कहते हैं कि हमें किसी तरह के अभ्यास मैच की जरूरत नहीं है हम 7 दिन पहले ही भारत पहुंच जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया खेलेगी अभ्यास मैच 

भारत के दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम इससे पहले ही भारत आ जाएगी। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने किसी भी टीम के साथ खेलने से पहले अभ्यास मैच जरूर खेले हैं। जैसे कि हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच की टेस्ट सीरीज खेलने से पहले उन्होंने मेलबर्न में अभ्यास किया था और 2017 में जब ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने थे तो उन्होंने आईसीसी के मैदान में 10 दिनों तक अभ्यास किया था।

इसके बाद में विराट कोहली की कप्तानी में जब ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट सीरीज हुई थी तो ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 9 दिनों तक अभ्यास किया और पुणे में हुआ पहला टेस्ट मैच जीता। लेकिन भारतीय टीम ने वापसी करते हुए आखिरी दो टेस्ट मैच जीते और इस सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया था। 

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज चल रही थी जिसमें ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरुन ग्रीन चोटिल हो गए थे। ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उस मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी भी की और 5 विकेट भी चटकाए थे भारत आने से पहले कैमरून ग्रीन का फिट होना ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी जरूरी है।