श्रीलंका के खिलाफ दूसरे T20 में होगी अर्शदीप सिंह की एंट्री

 
अर्शदीप सिंह

दोस्तों इस समय भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज चल रही है जिसका पहला मुकाबला 3 जनवरी को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा चुका है जिसमें भारतीय टीम ने 2 रन से जीत हासिल की थी और इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला आज 5 जनवरी को पुणे के मैदान पर खेला जाएगा और यह मैच जीतकर आज भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी तो वहीं श्रीलंका की टीम इस सीरीज में वापसी करने के लिए उतरेगी। भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पहले मैच में नहीं खेल पाए थे लेकिन अब वह ठीक हो गए हैं और दूसरे मैच के लिए उपलब्ध है।

शिवम मावी को मिला था मौका

पहले मैच में अर्शदीप सिंह बीमार चल रहे थे इसलिए शिवम मावी को अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिल गया था। उस मैच में शिवम मावी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए थे और पहले मैच के हीरो बनकर उभरे थे। अब अर्शदीप सिंह वापस टीम में आ रहे हैं तो किसी एक खिलाड़ी को तो टीम से बाहर बैठना ही पड़ेगा लेकिन अर्शदीप सिंह ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम में जगह पक्की कर ली है।

ये खिलाड़ी होगा बाहर

दूसरे T20 मैच के लिए अर्शदीप सिंह का तो भारतीय टीम के साथ खेलना पक्का है क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। पहले मैच में अपने शानदार प्रदर्शन से अब शिवम मावी ने भी भारतीय टीम में जगह पक्की कर ली है। अर्शदीप सिंह के आने पर पिछले मैच के विलेन रहे हर्षल पटेल को कप्तान हार्दिक पांड्या बाहर बिठा सकते हैं। क्योंकि हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 41 रन खर्च कर दिए थे और 19वें ओवर में भी उन्होंने 16 रन खर्च करके एक समय में भारतीय टीम को मुश्किल में डाल दिया था। हालांकि हर्षल पटेल ने 2 विकेट भी हासिल किए थे लेकिन फिर भी यह नहीं लग रहा है कि उन्हें हार्दिक पांड्या मौका देंगे।

पहले टी20 मैच में भारतीय खिलाड़ी संजू सैमसन को भी चोट लग गई थी जिसके लिए अब दूसरे मैच में उनके खेलने पर संशय बना हुआ है। चोट लगने के बाद उन्हें मुंबई की रुकना पड़ा था लेकिन अभी तक उनकी स्थिति पर बीसीसीआई और मेडिकल टीम ने कोई सफाई नहीं दी है तो हमें अभी तक यह संदेह है कि संजू सैमसन को शायद ही दूसरी T20 मैच में मौका मिल पाए। संजू सैमसंग अगर नहीं खेल पाए तो हो सकता है ऋतुराज गायकवाड को टीम में मौका मिले।