अर्शदीप सिंह ने खोला अपनी सफलता का राज, वर्ल्ड कप के लिए भारतीय गेंदबाजों के पास है स्पेशल प्लान

 
अर्शदीप सिंह

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने 4 मैचों में से 3 मैच में जीत दर्ज की है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। वर्ल्ड कप में अभी तक भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं भारतीय टीम की ओर से अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे अर्शदीप सिंह ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। अभी तक खेले गए इस टूर्नामेंट में अर्शदीप सिंह ने कुल 9 विकेट अपने नाम किए हैं। जिसमें अर्शदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन, नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो-दो विकेट लिए हैं। वही हाल ही में हुए बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उन्होंने 2 विकेट चटकाए हैं।

अर्शदीप सिंह ने की इरफान पठान से बातचीत

स्टार स्पोर्ट्स के शो में भारतीय गेंदबाज इरफान पठान के साथ अर्शदीप सिंह ने बातचीत की है। इस दौरान अर्शदीप सिंह ने बताया कि उन्होंने खुद को इस टूर्नामेंट के लिए कैसे तैयार किया। उन्होंने कहा कि हमेशा से मेरा ध्यान कंसिस्टेंसी पर रहता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा खराब गेंदबाजी नहीं कर सकते। मैंने हमेशा से कोशिश की है कि नई और पुरानी दोनों गेंदबाजों से अच्छी गेंदबाजी करूं। मैं रनो पर लगाम लगाने के साथ साथ विकेट लेने की कोशिश करता हूं।

विश्व कप के लिए पूरी टीम ने की तैयारी

अर्शदीप ने बताया कि पारस महामब्रे ने मेरे रन अप पर मेरे साथ काम किया। उन्होंने बताया कि यदि में सीधे गेंदबाजी के लिए दौड़ता हूं तो मुझे निरंतरता और लाइन भी मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर आप खराब लाइन से गेंदबाजी नहीं कर सकते। बता दे कि अर्शदीप सिंह अलग-अलग परिस्थितियों के कारण खुद को ढाल रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने बताया कि पूरी टीम ने इस वर्ल्ड कप के लिए अच्छी तैयारियां की है। वर्ल्ड कप से करीब 1 हफ्ते पहले ही हम यहां पर आकर अभ्यास कर रहे थे। जिसमें हमने लैंड और बाउंस पर अधिक काम किया।